आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 अगस्त 2011

| Email Print Comment
कोलंबो.श्रीलंकाई सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह आपातकाल के कठोर कानून को जल्द ही खत्म करने वाली है। यह कानून श्रीलंका में पिछले 30 सालों से लागू है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री डीएम जयरत्ने ने कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद से इस बारे में चर्चा चल रही है।

संसद को इसका मसौदा जल्द ही सौंपा जाएगा।’ श्रीलंका में लागू इस कानून के तहत शक के घेरे में आए किसी भी व्यक्ति को अनिश्चितकाल के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है।

लिट्टे के खिलाफ इस कानून का इस्तेमाल किया जाता रहा है। दो वर्ष पहले सार्वजनिक सुरक्षा अध्यादेश के अंतर्गत आने वाली कई धाराओं को हटा दिया गया था। लेकिन विदेश में काम कर रहे लिट्टे समर्थकों के खिलाफ कुछ धाराएं अभी भी जारी हैं। बकौल जयरत्ने, ‘लिट्टे का खात्मा तो हो चुका है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ संगठन हैं जो श्रीलंका में इसे फिर से शुरू करने की फिराक में हैं।’

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...