आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अगस्त 2011

यहां के ऑफिसों में होती थी 'पप्पी-झप्पी', अब लगेगा बैन

| Email Print

पश्चिमी देशों के समाज में एक दूसरे से मिलने पर चुंबन की प्रथा को तिरछी निगाहों से नहीं देखा जाता मगर जर्मनी में कामकाज की जगहों पर इसे रोकने की माँग उठी है।जर्मनी में शिष्टाचार और सामाजिक व्यवहार को लेकर सलाह देने वाले एक संगठन ने कामकाज की जगहों पर चुंबन पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है।

द निगे सोसाइटी नाम के इस संगठन ने कहा कि अपने सहयोगियों और व्यापारिक साझीदारों से मिलने पर उनके गाल पर चुंबन देने की प्रथा कई जर्मन लोगों को असहज कर रही है।इस संगठन के प्रमुख हांस माइकल क्लाइन का कहना है कि उन्हें इस बारे में कई लोगों से ई-मेल मिले हैं।

वह कामकाज की जगहों पर लोगों को पारंपरिक तौर पर हाथ ही मिलाने की सलाह दे रहे हैं।उन्होंने बीबीसी को बताया, "वैसे हम लोगों को कामकाज की जगह पर चुंबन लेने पर प्रतिबंध तो नहीं लगा सकते।मगर हमें उन लोगों को भी बचाना है जो ये नहीं चाहते कि उनका चुंबन लिया जाए।"

क्लाइन इसलिए लोगों को सलाह दे रहे हैं कि अगर वे बुरा न मानें तो अपनी डेस्क पर इस बारे में काग़ज़ पर एक संदेश लिखकर रख दें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...