आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अगस्त 2011

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ‘लापता’, अखबार में छपा विज्ञापन


नई दिल्‍ली. कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के बारे में एक अखबार में विज्ञापन छपा है जिसमें उन्‍हें ‘लापता’ बताया गया है। जैतापुर संघर्ष समिति और पवना मावल खोरे बचाव समिति की ओर से दिए गए इस विज्ञापन में राहुल की तस्‍वीर भी है। 'सामना' में प्रकाशित इस विज्ञापन में राहुल गांधी का रंग, उनकी उम्र और वैवाहिक स्थिति सहित कई विवरण दिए गए हैं।

यह विज्ञापन गुमशुदा की तलाश के लिए आमतौर पर अखबारों में दिए जाने वाले विज्ञापन की तरह ही है। इसमें दिए गए विवरण के मुताबिक राहुल का पेशा-सांसद और कांग्रेस महासचिव, उम्र- 41 साल, रंग-गोरा, वैवाहिक स्थिति-अविवाहित बताया गया है। इसमें आगे कहा गया है कि राहुल गांधी सफेद कपड़े पहने हुए हैं। इनके बांह के पास कुरता मुड़ा हुआ है। गाल कश्‍मीरी सेब की तरह हैं। देवदास जैसी दाढ़ी है।'

विज्ञापन के मुताबिक राहुल गांधी की आदत का जिक्र करते हुए कहा गया है कि वह हर समय कुछ अनाप-शनाप बोलकर विवादों में फंस जाते हैं। किसानों और दलितों के घर जाने की उनकी आदत है। उन्‍हें महाराष्‍ट्र के गरीब किसान सरगर्मी से तलाश रहे हैं।

राहुल के बारे में लिखा है कि उत्‍तर प्रदेश के भट्टा परसौल गांव में उन्‍होंने पार्टी नेता दिग्विजय सिंह के साथ जाकर आंदोलन किया। मायावती सरकार के खिलाफ किसानों की महापंचायत की। लेकिन महाराष्‍ट्र के पीडित किसान इस तथाकथित 'मसीहा' की राह देख रहे हैं। जैतापुर में किसानों पर गोलीबारी हुई फिर भी लोगों से हमदर्दी जताने वाले राहुल गांधी यहां नहीं आए। पुणे में किसानों पर हाल में कांग्रेस सरकार ने गोलियां बरसाईं। चार प्रदर्शनकारी मारे गए लेकिन 'किसानों का मसीहा' महाराष्‍ट्र में नहीं आया।

विज्ञापन में लिखा गया है कि जिस किसी शख्‍स को राहुल गांधी का पता चले वो जरूर सूचित करें। ऐसा करने वाले को उचित ईनाम दिया जाएगा। इसमें विशेष टिप्‍पणी भी लिखी हुई है जिसमें कहा गया है, ‘राहुल जी, हम आपसे गुस्‍सा नहीं हैं। आप जब से गुमशुदा हुए हैं। आप जब से लापता हुए हैं महाराष्‍ट्र के किसानों को भोजन अच्‍छा नहीं लग रहा है। आप जहां भी हैं, वहां से तुरंत आ जाइए।’

आज लौट सकते हैं राहुल

कांग्रेस पार्टी की ओर से पिछले दिनों कहा गया था कि कांग्रेस अध्‍यक्ष और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी इलाज के सिलसिले में विदेश गई हैं। राहुल और प्रियंका भी उनके साथ हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल आज भारत लौट सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव 15 अगस्‍त के मौके पर कांग्रेस मुख्‍यालय में झंडोत्‍तोलन समारोह में हिस्‍सा लेंगे।

सोनिया की बीमारी और इलाज को लेकर सारी जानकारी गुप्‍त रखी गई है। यहां तक कि दिल्‍ली में सरकार के तमाम मंत्रियों को भी इसकी जानकारी तभी हुई, जब कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने पिछले दिनों मीडिया ब्रीफिंग के जरिए बताया कि सोनिया इलाज के लिए विदेश गई हैं। सूत्रों के मुताबिक सोनिया की सफल सर्जरी हुई है और अब वह बेहतर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...