आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जुलाई 2011

महज 'दो गज जमीन' की खातिर कर दी भाई की हत्या

 
गोटन। क्षेत्र के रामनगर गांव में मंगलवार को चचेरे भाइयों ने जमीन के विवाद के चलते अपने ही भाई की लाठियों से पीट पीट कर हत्या कर शव एक कमरे में फेंक दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है। थानाधिकारी रामेश्वर लाल भाटी के अनुसार रामनगर के हरकारा की पत्नी हरकी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि है उसने मांगूराम मेघवाल का खेत जोतने के लिए ट्रैक्टर लेकर भेजा था।

मांगूराम खेत जोतने गया तो मोहन पुत्र मांगीलाल, बाबूलाल पुत्र जीवणराम, रामचन्द्र पुत्र जीवणराम, हीराराम पुत्र बक्साराम व महिपाल पुत्र पूनाराम ने उसे खेत नहीं जोतने दिया। ट्रैक्टर रोक लिया और उसे भगा दिया। रिपोर्ट के अनुसार आरोपियों ने हरकुड़ी के पुत्र चुनाराम उर्फ मांगू को फोन करके बताया कि तुम्हारा ट्रैक्टर यहां पड़ा है, इसे ले जाओ। चूना राम ट्रैक्टर लेने गया तो आरोपियों ने उसे लाठियों से पीटकर मार डाला और शव उसके दिवंगत भाई रामप्रकाश के कमरे में डाल दिया। घटना का पता बुधवार को चला जब पुलिस ने हरकुड़ी की ओर से दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट पर इलाके की जांच की।

मेड़ता डिप्टी सीताराम मीणा, मेड़ता रोड़ थानाधिकारी छीतर सिंह व रामेश्वर लाल भाटी ने उस कमरे से शव उठवाया और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस के अनुसार चूना राम का अपने चचेरे भाइयों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसकी परिणति चूना राम की हत्या के रूप में हुई। सारे आरोपी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

बेसहारा हुआ परिवार

चुना राम की हत्या के बाद हरकुड़ी के परिवार में केवल महिलाएं और बच्चे ही रह गए हैं। हरकुड़ी के तीन पुत्रों में से रामप्रकाश की तीन साल पहले करंट लगने से मौत हो गई थी। दूसरे पुत्र पूनाराम की 1995 में गोटन में हुए गोलीकांड में मौत हो गई थी। अब चूनाराम की हत्या के बाद घर में हरकुड़ी, तीन बेटों की बहुएं और उनके बच्चे ही रह गए हैं। परिवार को कोई कमाने वाला भी नहीं रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...