आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 जुलाई 2011

छात्रों पर बरसीं लाठियां, पुलिस पर पथराव

छात्रों पर बरसीं लाठियां, पुलिस पर पथराव


home news

बीकानेर। सभी उत्तीर्ण छात्रों को कॉलेज में प्रवेश देने की मांग को लेकर जारी आंदोलन के तहत शनिवार को यहां राजकीय डूंगर कॉलेज में जमकर हंगामा हुआ। वार्ता के दौरान कुछ छात्रों ने प्राचार्य डॉ. जी.डी. शर्मा से दुर्व्यवहार किया व उनका कक्ष बंद कर दिया। इस पर पुलिस ने बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा। जवाब में छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस चार छात्रों को पकड़ थाने ले गई। बाद में उन्हें छोड़ने पर मामला शांत हुआ।
थाने के आगे धरना
प्राचार्य से वार्ता विफल रहने पर आंदोलित छात्र डूंगर कॉलेज से रैली के रूप में जेएनवी थाने पहुंचे और धरना देकर बैठ गए। छात्रों ने प्राचार्य और जेएनवी थाने के एसएचओ को निलंबित करने की मांग की। बाद में अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) सतीशचंद्र जांगिड़ से हुई वार्ता के बाद चारों छात्र नेताओं को रिहा कर दिया गया।
 प्रस्ताव भेजा है
सीटें बढ़ाने का प्रस्ताव कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय को भेज दिया है। छात्रों का आंदोलन जायज है पर इसमें मैं क्या करूं? मेरे साथ वार्ता के दौरान दुर्व्यवहार हुआ।
डॉ.जी.डी. शर्मा, प्राचार्य डूंगर कॉलेज

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...