आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जुलाई 2011

शिक्षा जगत शर्मसार: स्कूल में शिक्षिका की घिनौनी हरकत


शिक्षा जगत शर्मसार: स्कूल में शिक्षिका की घिनौनी हरकत

 

 
 
 
 
मजहर पठान, अहमदाबाद। अहमदाबाद के शाहपुर में स्थित एक स्कूल में एक शिक्षिका द्वारा दूसरी कक्षा की छात्राओं को क्लास में नग्र करने की घटना सामने आई है। यह बात जब छात्राओं के परिजनों को हुई तो उन्होंने स्कूल में तोडफ़ोड़ मचा दी और पूरे इलाके में घंटों तक हंगामा मचा रहा। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ही मामला शांत हो पाया।

शिक्षा जगत को शर्मसार कर देने वाली यह घटना बीते शुक्रवार की है, जब शाहपुर मिल कंपाउंड में स्थित 'द इस्लामिक स्कूलÓ में दूसरी कक्षा की कुछ छात्राओं को स्कूल की एक शिक्षिका ने नग्र कर क्लास में घुमाया और इसके बाद छात्राओं से स्कूल का टॉयलेट भी साफ कराया। इतना ही नहीं कुछ छात्राओं को तो टॉयलेट में कुछ देर के लिए बंद भी कर दिया था। छात्राओं के अनुसार शिक्षिका ने उन्हें यह सजा होमवर्क न करने पर दी थी।

जब बच्चे घर पहुंचे तो उन्होंने डर के मारे यह बात घर पर नहीं बताई, लेकिन जब दूसरे दिन एक छात्रा ने स्कूल न जाने की जिद की तो उसके पिता ने इसका कारण पूछा तब एक बच्ची ने यह घटना उन्हें बता दी। इसके बाद ही यह बात अन्य छात्राओं के परिजनों तक पहुंची तो सब स्कूल जा पहुंचे और स्कूल में तोडफ़ोड़ मचा दी। स्कूल के ट्रस्टी इकबाल पटेल से भी कुछ व्यक्तियों की झड़प हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...