आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जुलाई 2011

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लताड़ा

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लताड़ा

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने 2008 के 'कैश फॉर वोट' मामले की सुनवाई करते हुए आज दिल्ली पुलिस की खिंचाई की। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा है कि उसने इस मामले की जांच के दौरान किसी को हिरासत में लेकर पूछताछ क्यों नहीं की? जस्टिस आफताब आलम की अगुवाई में इस मामले की सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस द्वारा की गई जांच से हम बिल्कुल खुश नहीं हैं। इतने गंभीर किस्म के मामले में आरोप साबित करने का यह तरीका नहीं है।’

बेंच ने यह भी कहा, ‘ दो साल से ज़्यादा बीत जाने के बाद भी इस मामले में दिल्ली पुलिस खास प्रगति नहीं कर पाई है। हमें इस बात की चिंता है। जांच तेजी से चलनी चाहिए और इसे किसी तार्किक नतीजे तक पहुंचाया जाना चाहिए।’ कोर्ट ने इस मामले में दायर एक याचिका की सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त जेएम लिंग्दोह ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर यह मांग की थी अदालत सरकार को यह निर्देश दे कि 'कैश फॉर वोट' मामले में दोषी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जुलाई, 2008 में यूपीए सरकार के विश्वास मत हासिल करने की कोशिश के दौरान बीजेपी के कुछ सांसदों ने लोकसभा में नोटों से भरे बंडल सदन में लहराए थे और आरोप लगाया था कि सत्तापक्ष ने उन्हें पैसे देकर अपने पक्ष में वोट देने के लिए दबाव बनाया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...