आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 जुलाई 2011

देखिए कैसे गुस्साए ग्रामीणों ने सरपंच पति व उपसरपंच को ही बांध दिया गेट से

| Email  Print Comment
 
 
हिंडौली (कोटा). विजयगढ़ के सैकंडरी स्कूल में शिक्षकों की कमी से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार सुबह विद्यालय पर ताला जड़ वहां पहुंचे सरपंच पति कमलेश मीणा व उपसरपंच नंदलाल मीणा को गेट से बांध दिया। दोनों के इस मुद्दे पर आंदोलन तेज करने व उच्च अधिकारियों से बात करने का आश्वासन देने के बाद मुक्त किया। इस पर सोमवार को बूंदी जाकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने तय किया गया। ग्रामीणों ने स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नहीं लगाए जाने तक स्कूल पर तालाबंदी जारी रहने की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि ग्रामीण सुबह 7 बजे ही स्कूल के बाहर एकत्रित हो गए थे। उन्होंने स्कूल खुलने ही नहीं दिया। साढ़े सात बजे करीब स्कूल भवन के मुख्य द्वार पर इन्होंने अपना ताला जड़ दिया। इसी बीच वहां सरपंच पति व उपसरपंच पहुंचे तो उन्हें पकड़ कर बांध दिया।

ग्रामीण छीतर मीणा, भंवरलाल मीणा व बिरधीलाल मीणा ने बताया कि स्कूलों में 10 कक्षाओं में करीब 450 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। मगर इन्हें पढ़ाने के लिए तीन शिक्षक व एक शारीरिक शिक्षक है। एक शिक्षक का सैकंड ग्रेड टीचर में चयन हो जाने से उनका भी यहां से जाना तय है। यहां के प्रधानाध्यापक को हाल ही में शिक्षा विभाग द्वारा एसएसए में लगा दिया गया है। इससे परेशानी और गंभीर हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...