आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 जुलाई 2011

ट्रेन से टकराई बरातियों की बस, 37की मौत

ट्रेन से टकराई बरातियों की बस, 37की मौत


37 killed in bu-trai collision
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के काशीरामनगर में  गुरूवार तड़के हुए एक बस हादसे में 37लोगों के मारे जाने और 35 के घायल होने की खबर है।

 सूत्रों के मुतबिक उत्तर प्रदेश के काशीरामनगर में रात करीब दो बजे बरातियों से खचाखच भरी एक बस मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग से गुजरते वक्त तेज गति से आ रही मथुरा-छपरा एक्सप्रेस से टकरा गई। ट्रेन करीब 500 मीटर तक बस को घसीटते हुए ले गई जिससे बस के परखच्च्चे उड़ गए।

जिला मुख्यालय के आघिकारिक सूत्रों के अनुसार अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 35 लोग घायल हैं। इनमें से अघिकतर की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को एटा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी मृतक एटा जिले के रहने वाले हैं।

प्रधानमंत्री ने घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए, व गंभीर रूप से घायलों को 50 -50 हजार रूपए व मामूली रूप से घायल लोगों को 10-10 हजार रूपए के मुआवजे की घोषणा की है।

रेलवे प्रशासन का कहना है कि  हादसा बस चालक की गलती से हुआ । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पहुंचे। डीएम और एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। राहत व बचाव कार्य पूरा कर लिसया है और रेलवे ट्रैक साफ कर दिया गया है। है। रेल राज्य मंत्री एस मुनियप्पा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...