आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अप्रैल 2011

चूहों ने बेराज को खोखला कर दिया

दोस्तों एक कहावत है के एक मच्छर इन्सान को हीजड़ा बना देता है ,लेकिन कोटा में चूहों ने राजस्थान के सबसे बढ़े बेराज को खोखला करना शुरू कर दिया है और सरकार है के इस परेशानी से निपटने में अक्षम साबित हो रही है . 
कोटा में १९६१ में जवाहरलाल नेहरु ने चम्बल का पानी रोक कर १९ गेट बनाकर एक बेराज बनाया था जो हाडोती और राजस्थान की हरियाली खुशहाली के लियें वरदान साबित हुआ है ., लेकिन इन दिनों यह बेराज जगह जगह से खोखला हो जाने से खतरे के निशान पर चल रहा है बेराज पर कबूतरों को दाना डालने वाले आते हैं और इस दाने के शोकिन कई बढ़े चूहे भी हो गए है जो अपने बढ़े बढ़े बिल बनाकर बेराज को खोखला कर रहे है और आज हजारों हजार ऐसे चूहे के बिल है जिनसे बेराज को खतरा हो गया है , है न मजेदार बात के चूहे देश के बेराज को बर्बाद कर रहे है और सरकार है के हाथ पर हाथ धरे बेठी है ........ अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...