आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मार्च 2011

राजस्थान चिकित्सकों के इस्तीफे नहीं दिए गये

राजस्थान में चिकित्सकों ने अपनी मांगों के समर्थन में सरकार पर दबाव बनाने के लियें सामूहिक इस्तीफे देने का फेसला लिया लेकिन सरकार इन इस्तीफों को स्वीकार ना कर ले बस इसीलियें इस्तीफे वापस ले लिए गये ।
सरकार से चिकित्सकों के मांगे पुरानी बात हे इस बार राजस्थान के सभी वरिष्ट चिकित्सकों ने १ मार्च को सामूहिक इस्तीफे देने की पेशकश की सरकार ने इस स्थिति से निपटने के लियें राजस्थान में वैकल्पिक व्यवस्था कर ली और सरकार चाहती थी के अगर इस बार चिकित्सक इस्तीफे देते हें अस्पताल में भर्ती मरीजों को परेशां करते हें तो ऐसे चिकित्सकों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी और इसी लियें वैकल्पिक व्यवस्था तय्यार की गयी थी सरकार के पास चिकित्सकों की कमी नहीं हे हजारों चिकित्सक बेरोजगार हें और वोह नोकरी के इन्तिज़ार में हें बस उनका अनुभव कम हे लेकिन अनुभव चिकित्सकों को केवल सरकारी अस्पतालों से ही मिलता हे जो भी चिकित्सक सरकारी चिकित्सालय में तेनत होता हे मान सम्मान और ग्राहकी सभी उसे सरकारी चिकित्सालय से ही मिलते हें सरकारी सेवायें समाप्त होने के बाद कोई कितना ही नामवर बढ़ा चिकित्सक हो जीरो हो जाता हे और उसे फिर से अपनी जिंदगी ऐ बी सी डी से शुरू करना पढ़ती हे बस इसीलियें चिकित्सकों ने कल अपने सामूहिक इस्तीफे नहीं देने का निर्णय लिया वरना सरकार तो तय्यार बेठी थी ................ । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...