आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मार्च 2011

मुकदमे वापसी मामले में सरकार की नहीं चलेगी

मुकदमे वापसी मामले में सरकार की नहीं चलेगी और जिन मुकदमों को राजनितिक और तुच्छ प्रक्रति का मानकर सरकार कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं के मुकदमे वापस लेना चाहती हे उन मुकदमों को वापस नहीं लेगी और मुकदमे यथावत चलेंगे यह आदेश कल कोटा की एक अदालत ने कोंग्रेस कार्यकर्ताओं के एक मामले में दिया . कोटा में पिछले दिनों भाजपा महापोर काल में कोंग्रेस के कुछ नेताओं ने उनके चेम्बर में सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पणी के मामले में प्रदर्शन कर तोड़फोड़ की थी और उन्हें जातिगत शब्दों से अपमानित किया था इस मामले में एक दर्जन से भी अधिक लोगों के खिलाफ किशोरपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया था इस मामल में कोंग्रेस के दिग्गज कार्यकर्ताओं को अभियुक्त बनाया गया था .
सरकार ने कोटा न्यायालय में चल रहे इन मुकदमों को तुच्छ प्रक्रति और कानून व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पढने वाला नहीं मानकर इस मुकदमें को दंड प्रक्रिया संहिता के प्रावधान के तहत वापस लेने के आदेश दिए थे जिसे कोटा की अदालत में सरकारी वकील ने पेश किया और फिर अदालत ने सरकार के इस आदेश को खारिज कर दिया हे ना मजेदार बात देश में लाखों करोड़ों मुकदमे दर्ज होते हें कई गरीब निर्दोष लोग अदालतों के चक्कर काट रहे हें लेकिन सरकार हे के केवल कोंग्रेसी या भाजपाई कार्यकर्ताओं के बारे में ही सोच कर मुकदमे वापस लेने की बात करती हे जबकि विधिआयोग का गठन कर इस मामले में कोई निति बनाना चाहिए और मुकदमों के फर्जी अम्बार से मुक्ति पाना चाहिए . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...