आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 दिसंबर 2010

गुर्जरों का सरकार पर दबाव जारी

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत गुर्जर सरकार से अपना दबाव कम नहीं करना चाह रहे हें सरकार ने गुर्जरों को एक प्रतिशत आरक्षण जारी रखने और ४ प्रतिशत नियुक्तिया आरक्षित रखने का आश्वासन दिया हे लेकिन गुर्जर ऐसी किसी भी वार्ता को तय्यार नहीं हें , गुर्जरों ने कल विभिन्न स्थानों पर दूध की बिक्री रोक कर सडकों पर दूध बहा दिया अब गुर्जर उनकी मांगे पूरी नहीं होने पर राजस्थान भर और देश भर में दूध की सप्लाई बंद कर दें का एलान कर रहे हें , गुर्जरों ने अपनी मांगों के समर्थने में आज गुर्जर बाहुल्य जिले दोसा और अजमेर को बंद करने का आह्वान किया हे ।
कोटा सहित सभी जिलों में गुर्जर नेता लामबंद होने लगे हें और सभी इलाकों में घूम घूम कर अपनी मनागों के समर्थन में आन्दोलन का माहोल बना रहे हें यह लोग कभी कभी उग्रता दिखा कर राष्ट्रीय राजमार्गों को जाम भी कर रहे हें फिलहाल तो गुर्जर सिर्फ ट्रेक पर हे लेकिन सरकार ट्रेक पर नहीं आ रही हे और कोई कारगर हल नहीं निकाल पा रही हे वेसे सरकार ने इस समस्या के समाधान के लियें राजस्थान के तीन मंत्रियों की कमेटी बनाई हे और उन्हें गुर्जर समस्या और इसके समाधान के लियें चिन्तन मंथन के लियें अधिक्रत किया हे लेकिन २४ घंटे गुजरने पर भी वोह प्रस्तावित दोसा और अजमेर बंद का आह्वान वापस नहीं लिवा सके हें जबकि अजमेर में राजेश पायलेट कोंग्रेस के सांसद और केंद्र सरकार में मंत्री हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...