आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2010

पेट्रोल कीमतों मामलों में राज्यों को केंद्र का निर्देश

देश में निरंतर बढ़ रही पेट्रोल कीमतों को मामूली सी कम करने के लिए केंद्र सरकार ने राज्यों को पेट्रोल पर वेट कम कर मूल्य कम करने के निर्देश जारी किये हें लेकिन इन निर्देशों की पालना देश में सबसे ज़्यादा वेट वसूल कर पेट्रोल महंगा करने वाले राजथान राज्य ने पालना नहीं की हे ।
राजस्थान में प्रति दिन लगभग ढाई करोड़ लीटर पेट्रोल और डेढ़ करोड़ लीटर पेट्रोल बेचा जाता हे जिस पर राजस्थान सरकार २८ प्रतिशत वेट वसूलती हे और इसीलियें देश में सबसे ज्यादा वेट वसूलने वाला राजस्थान एक मात्र राज्य हे दुसरे राज्यों में वेट की वसूली अधिकतम बीस प्रतिशत हे अब ऐसे में जब केंद्र ने राज्यों को निर्देश दिए हें और केंद्र में कोंग्रेस की सरकार हे तो कमसे कम कोंग्रेस शासित राज्य राजस्थान को तो इस निर्देश की पलना कर पेट्रोल की कीमत कम करना ही चाहिए क्योंकि पेट्रोल डीजल ने राज्य सरकार को प्रतिदिन करोड़ों की कमाई दी हे अब देखते हें के राजस्थान सरकार कब तक केंद्र के निर्देशों की पालना नहीं करती हें । अख्तर khan अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...