आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 सितंबर 2010

आज मस्जिदें सजेंगी कब्रिस्तानों में होगी रौशनी

आज विश्व भर के मुसलमान अपने गुनाहों से तोबा और इबादत की बेशकीमती रात में रात भर खुदा से अपने गुनाहों की तोबा कर इबादत करेंगे शबे कद्र यानी इज्जत वाली रत और इसी रात को मुस्लिम धर्म की आयतें जिन्हें बाद में करान मजीद हुआ अवतरित हुआ था मुसलमान मुकम्मल मुसलमान हुआ था उसे खुदाई कानून और हुक्म के जरियेदुनियावी कायदे कानून और हुदा के हुक्म के बारे मन जानकारी हुई थी जिब्रील अलेहस्स्लाम ने इस मोके पर पूरा करान मजीद हुजुर सल्लाल लाहो अलेह व्स्ल्लल्म को सुनाया था , इबादत की इस रात को लोग अपने पूर्वजो को याद करने के लियें कब्रिस्तानों में जाकर दुआ मांगते हें और मस्जिद हो चाहे हो कब्रिस्तान या हो मजार वहां रौशनी लगा कर उस जगह को रोशन करते हें और इस मुकद्दस रात को पूरी रात इबादत करते हें ।
हमारे मुस्लिम कुछ नेताओं ने इस मुकद्दस रात को भी राजनीति से जोड़ दिया हे और राजनीति में लगे मोलवी मोलाना इस रात को किसी भी मजार या कब्रिस्तान में कोई ना कोई कार्यक्रम आयोजित कर अख़बार वालों को बुलाकर फोटो खिचवाते हे और फिर इसकी राजनितिक खबरें बनवा कर उनके साथ कितने मुसलमान हें यह खबरे लेजाकर हाईकमान को बताते हें यह एक अफ्सोसो नाक पहलु हे। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

4 टिप्‍पणियां:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...