आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 जून 2010

मुख्यमंत्री गहलोत की हरित क्रान्ति मुहीम को कोटा में धक्का

जनाब एक तरफ तो हमारे राजस्थान के मुख्यमंत्री महोदय राजस्थान को हर भरा करने के लियें हरित क्रान्ति की मुहीम चला रहे हें वोह पुराने पेड़ों को बचा कर नये पेड़ लगाने का अभियान छेड़े हुए हें मजेदार बात यह हे के कोटा के ही भरत सिंह पर्यावरण प्रेमी इन दिनों सरकार में पंचायत मंत्री हें आज से १२ वर्ष पूर्व जब कलेक्ट्री चोराहे पर लगे सेकड़ों वर्ष पुराने पेड़ों की जड़ें खोखली करने के लियें उनके आस पास जब पक्की सडकें बनाई गयीं तो हमारे पत्रकार मित्र और सुद्ध पर्यावरण प्रेमी जनाब ब्रजेश जी विजय वर्गीय ने इस पर आपत्ति जताई तब हम लोग जो इस पेड़ के निचे छाए पिटे थे सभी ने उनकी बात अन सुनी कर दी लेकिन आज कलेक्ट्रेट के बाहर हजारों घटनाओं धरने प्रदर्शनों का यह मूक गवाह बना पढ़ जड़ों में पाने नहीं पहुंचने के कारण आंधी के एक मामूली झोंके से गिर गया और इसके गिरने पर अब यह इलाका पेड़ विहीन हो गया हे आज फिर जब मुझे ब्रिजेश वजय वर्गीय ने पुरानी चुप रहने की ग़लती यद् दिलाई तो मुझे कहना पढ़ा के सही यह यह पढ़ मेरी ग़लतियों से गिरा हे अगर में इस पढ़ के लियें लड़ता तो शायद आज यह पढ़ खड़ा चाव और ऑक्सीजन दे रहा होता। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...