आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 जून 2010

केंद्र सरकार अब मुस्लिम क्यू टी वी पीस टी वी को बंद करवा रही हे

जी हाँ दोस्तों अब आप किसी भी शहर में केंद्र सरकार की नीतियों और निर्देशों के चलते मुस्लिम धर्म की शिक्षा देने वाला धार्मिक टी वी चेनल क्यू टी वी और पीस टीवी नहीं देख सकेंगे सुचना प्रसारण मंत्री के केंदीय सचिव आशीष दत्ता ने दिनांक ८ जून को एक आदेश कोटा कलेक्टर के नाम जारी किया हे जिसमे कलेक्टर को चेतावनी दी गयी हे के वोह अपने क्षेत्र में क्यू टी वी और पीस टी वी का प्रसारण तुरंत बंद करवा दें कलेक्टर को यह भी निर्देश दिए गये हें के अगर कोई केबल ओपरेटर ऐसा प्रसारण करता हे तो उसके समस्त प्रसारण उपकरण जब्त कर लें आदेश में खा गया हे के अपन्जिक्र्त चेनल केबल एक्ट की धारा ५ केबल एक्ट नियम १९९५ के नियम ६[६]के तहत इन के खिलाफ कार्यवाही की जाए आसेश में खा गया हे की इन चेनलों से देश की सुरक्षा को खतरा हे , हे ना अजीब बात शुद्ध रूप से धार्मिक चेनलों में क्यू टी वी मुस्लिमों में लोकप्रिय चेनल हे और इसमें आपत्तिजनक कुछ नहीं हे वेसे यदि किसी चेनल में आपत्तिजनक प्रसारण हो तो उसका भारतीय मुसलमान खुद ही बहिष्कार करने की क्षमता रखते हें केंद्र सरकार के इस रवय्ये और तुगलकी आदेश से देश के मुलमान स्तब्ध हें हालात यह हें के देश का मुसलमान इस मांग को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर बढा आन्दोलन खड़ा कर सकता हे किसी भी प्रसारण पर केंद्र सरकार की निगरानी आवश्यक हे और ऐसे में यदि कोई भी धार्मिक चेनल ड्रम के नाम पर अधर्म फेलाता हे तो उसे बंद कर उसके खिलाफ कार्यवाही की ताकत केंद्र सरकार में हे लेकिन केंद्र सरकार ने अमेरिका के इशारे पर या फिर किसी विद्वेष फेलाने वाली मानसिकता के बहकावे में आकर यह गेर कानूनी कदम उठाया हे गेर कानूनी इस लियें के चरित्र निर्माण की शिक्षा अगर लोग चाहते हें तो उसे अपनी चेनल प्रसारण सूचि में केंद्र सरकार रह सकती हे दुसरे कोई भी प्रसारण अगर विद्वेष फेलाने वाला देश की एकता अखंडता को खतरा पैदा करने वाला या विधि विरुद्ध कार्यों को उकसाने वाला हो तब ही उस का प्रसारण रोका जा सकता हे देश में कई चेनल ऐसे हें जिन्हें आप भी जानते हें और में भी जानता हूँ जिसके प्रसारण में अदालतों की अवमानना हो रही हे तो फिर हिंसक कहानिया दिखाई जा रही हें इतना ही नहीं कई चेनल तो तन्त्र मन्त्र विद्या और दवाओं के गेर कानूनी विज्ञापनों का प्रसारण कर रहे हें लेकिन उसे रोक पाने के लियें केंद्र सरकार ने जनहित में कोई कदम नहीं उठाया हे अब कोटा कलेक्टर सहित सारे देश में जारी केंद्र सरकार के इन आदेशों से यह तो साबित हे की केंद्र के अधिकारी मंत्री सोनिया राहुल की एक नहीं सुनते हें । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

5 टिप्‍पणियां:

  1. एक जाकिर नायेर की गलत बयानी की वजह से मुस्लिम को यह दिन देखना पद रहा है. जहाँ तक मेरा इल्म है क्यू टीवी पे तो कोई ऐसी बात नहीं, जिस से उसका प्रसारण रूकना पड़े. सरकार शायद यह क़दम घबराहट मैं और जल्दी मैं ले रही है, जाकिर नायेर के उक बन की हबर सुन के.

    जवाब देंहटाएं
  2. अतिउत्साह में जाकिर नाईक कट्टरता फ़ैलाने लगा है,आश्चर्य नहिं,यह तो होना ही था।

    जवाब देंहटाएं
  3. zakir naik ka aqeedah sahi nahi hai. dawat islam ki khud tauheed par kayam nahi.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...