आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 मई 2010

क्रिकेटर सची का मानवतावादी चेहरा

क्रिकेटर सचिन जिन्होंने विश्व स्तर पर बुलंदियों का आसमान छुआ हे काफी लम्बे वक्त से बेट उठा कर बोल दे धना धन पिटा हे और विश्व कीर्तिमान बना कर देश का सर गर्व से उंचा किया हे उसी क्रिकेटर के सिने में एक हिन्दुस्तानी मानवतावादी दिल धडक रहा हे यह जान कर तो में खुद ख़ुशी से फुला नही समा रहा हूँ सचिन के मानवतावादी कृत्य नें मेरी जीने की चाहत बढ़ा दी हे वरना इस देश के बड़े लोगों के सियाह दिल देख कर तो मेरी धडकनें थमती जा रहीं थीं सचिन ने अपने दोस्त के समक्ष जा कर छोटे बढ़े की सभी दुरिया खत्म किन उनके हाल पूंछे तबियत का हाल जाना और फिर दोस्त की बिमारी का इलाज खुद ने अपनी तरफ से करवाने का एलान किया यह सब आजकल फिल्मों में तो देखने को मिलता हे लेकिन असल जिंदगी में एक सपना बन गया हे आज मेरे देश में मेरे देश के गोरव सचिन ने जब यह सब कर दिखाया तो मेरा सीना गर्व से कई इंच चोडा हो गया हे काश देश के सभी आमिर इससे सबक लें तो देश में अमीरी ग़रीबी की खायी खुद ही खत्म हो जायेगी । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. सचिन सिर्फ खेल में ही महान नहीं हैं... यह उन्होंने बारबार साबित किया है.
    हर दिल अज़ीज़ इंसान हैं... हमारे देश की धड़कन हैं सचिन.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...