आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अक्तूबर 2024

देर रात और अल सुबह संपन्न हुआ नैत्रदान

 देर रात और अल सुबह संपन्न हुआ नैत्रदान

2. 6 घंटे में संपन्न हुए दो देवलोकगामी के नेत्रदान


शाइन इंडिया फाउंडेशन के जागरूकता अभियान से,बीते चौदह दिनों में 12 नैत्रदान हाड़ौती संभाग में सम्पन्न हुए है । कल रविवार को देर रात चंचल बिहार कुन्हाड़ी निवासी मनीष मूंदड़ा के पिताजी रतनलाल मूंदड़ा का आकस्मिक निधन हुआ । परिजनों की स्वयं की सहमति से शाइन इंडिया फाउंडेशन को संपर्क किया गया, उसके बाद देर रात ज्योति मित्र पुलकित लड्ढा और भूमिका वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्षा स्मिता जैन के सहयोग से नेत्रदान का कार्य संपन्न हुआ नैत्रदान प्रक्रिया के दौरान परिवार की सभी सदस्य बेटे बहु पोते-पोती मौजूद थे । 


इसी क्रम में आज सोमवार सुबह तलवंडी निवासी अशोक व राजेश जयसिंघानी के पिताजी रमेश चंद्र जयसिंघानी के आकस्मिक निधन के उपरांत परिजनों ने नेत्रदान हेतु संस्था को संपर्क किया । सुबह जल्दी ही नेत्रदान की प्रक्रिया परिवार के सभी सदस्यों के बीच में संपन्न हुई । ज्ञात हो की,6 वर्ष पूर्व रमेश की पत्नी रेखा जयसिंघानी का भी नेत्रदान संस्था के सहयोग से संपन्न हुआ था । परिजनों का मानना है कि,नेत्रदान का कार्य देवलोकगामी को मोक्ष की प्राप्ति देता है,नेत्रदान ही दिवंगत परिजनों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...