आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मई 2024

शहर की कई संस्थाओं के अध्यक्ष व समाज सेवी का कोटा से आयी टीम ने लिया नैत्रदान

 शहर की कई संस्थाओं के अध्यक्ष व समाज सेवी का कोटा से आयी टीम ने लिया नैत्रदान

2. हँसमुख, मृदुभाषी,समाजसेवी दिनेश के नेत्रों से 2 लोगों को मिलेगी रौशनी


झालावाड़ शहर के चंद्रावती प्रेस क्लब,पर्यटन विकास समिति  व जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष,शकुन ग्रीन निवासी एडवोकेट दिनेश सक्सेना का आज सुबह आकस्मिक निधन हो गया । 


उनके निधन की सूचना कोटा के सामाजिक संस्थाओं के व्हाट्सएप ग्रुप में भी मिली, जिसको शाइन इंडिया फाउंडेशन के डॉ कुलवंत जी ने भी पढ़ा, उन्होंने तुरंत ही संस्था की झालावाड़ शाखा के ज्योति मित्र नितिन कटारिया,अजय मोमिया और डॉ मनोज शर्मा को संपर्क किया,जिसके उपरांत दिनेश के साले साहिब अतुल सक्सेना से डॉ गौड़ ने नैत्रदान के  लिये अनुरोध किया ।


अतुल ने तुरंत ही जीजाजी दिनेश की पत्नि मोहिनी,बेटे पुलकित,मोहित और भाई नरेश,विवेक से नैत्रदान के लिए सहमति प्राप्त करने के बाद कोटा से शाइन इंडिया की टीम को नैत्रदान लेने आने के लिये झालावाड़ आने को कहा । 


सूचना मिलते ही,कोटा से शाइन इंडिया की टीम के डॉ कुलवंत गौड़ ने झालावाड़ जाकर परिजनों को साथ लेकर,मेडिकल कॉलेज,झालावाड़ की मोर्चरी में नैत्रदान प्रक्रिया को पूरा किया । प्रक्रिया में संस्था के ज्योति-मित्र यश झाम्ब,टिंकू ओझा का भी सहयोग रहा ।


ज्ञात हो की दिनेश के पिताजी डॉ के के सक्सेना नेत्र चिकित्सक थे,एवं जिला चिकित्सालय,झालावाड़ से सीएमएचओ के पद से सेवानिवृत्त हुए थे । नेत्रदान प्रक्रिया के उपरांत शाइन इंडिया की टीम के सदस्यो ने शोकाकुल परिवार के सदस्यों को प्रशस्ति पत्र भेंट किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...