आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मई 2021

या खुदा , केसा अज़ाब है , कोनसे ऐसे गुनाह है , के में , में नहीं रहा , मेरी दुआओं में तासीर खत्म , लोगों की मदद की कोशिशों के बावजूद भी ,, कामयाबी नहीं ,, मेरी क़लम ,, मेरी जुबांन , की तसीरें या खुदा क्यों खत्म हुईं

या खुदा , केसा अज़ाब है , कोनसे ऐसे गुनाह है , के में , में नहीं रहा , मेरी दुआओं में तासीर खत्म , लोगों की मदद की कोशिशों के बावजूद भी ,, कामयाबी नहीं ,, मेरी क़लम ,, मेरी जुबांन , की तसीरें या खुदा क्यों खत्म हुईं ,  मेरी बगावत , खामोश क्यों है ,, ऐ खुदा ,, थक गया  में अब , मुझे माफ़ कर  दे , में अपने दोस्तों , मिलने वालों , अड़ोस पड़ोस की मदद की कोशिशों के बावजूद भी नाकारा ,हूँ  ज़रूरतमंद तड़पते मरीज़ों को ,, कोशिशों के बावजूद भी , ऑक्सीजन बेड ,,  आई सी यू ,, वेंटिलेटर , नहीं दिलवा पा रहा हूँ , सभी कोशिशों के बावजूद भी , इस दौर के मुसल्लत हाकमों में , कलेक्टर , मुख्य चिकित्सा अधिकारी , कांग्रेस , भाजपा के नेता ,, जिन  ,डॉक्टर्स पर कभी तेरी  मेहरबानियों से , उनकी मदद मेरे ज़रिये हुई है , वोह सब ,,  शीर्ष नेताओं सहित ना जाने किस मजबूरी में है , के हज़ारों हज़ार बार गिड़गिड़ाने के बावजूद भी , में मेरे अपनों के लिए , में अपने तड़पते मरीज़ों के लिए , जो भी मुझे इस लायक समझकर , मुझ से मदद मांग रहा है , उसके लिए , ना जाने क्यों ,, बेकार सा हो गया हूँ ,, मेरी जुबांन  , मेरी क़लम , मेरे अलफ़ाज़ ,, मेरी कोशिशें सब बेअसर हो गयी हैं , मेरी दुआओं का असर खत्म सा हो गया है  ,, ज़रूरतमंदों को सभी कोशिशों के बावजूद भी , मुश्किलों ही नहीं बहुत मुश्किलों से , सिर्फ गिनती के कुछ प्रतिशत साथियों को , में बेड , ऑक्सीजन , इंजक्शन , चिकित्सा सुविधा दिला पाया हूँ  ,,  या खुदा यह क़यामत का मंज़र है , सभी कोशिशों के बावजूद भी , में अपने हमदर्दों को , रोज़  तड़पते ,उनके परिजनों को , रोता बिलखता देख रहा हूँ ,,  रोज़   लोग  मर रहे है , तड़प रहे है ,, हर तरफ मौतों का , मरीज़ों की तड़पन का , सरकार , अधिकारियों , डॉक्टरों , नेताओं , मंत्रियों की नाकामयाबी , बेबसी , लाचारी का मंज़र है ,, ऐ अल्लाह तू हमे माफ़ फरमा  ,, इन बेबस , लाचार हालातों से तू हमे आज़ाद कर , फिर से खुशहाली लोटा , फिर से ज़िंदगियाँ , साँसे , लोटा , ,फिर से , तेरी दवाओं में शिफा पैदा कर , फिर से कसाई बने लुटेरों ,, को तू  सजायाब कर उन्हें रास्ते पर ,, ला ,, जो लोग आसमानों पर बैठकर , हवाओं में उड़कर , गद्दीनशीन होते हुए भी , इन मौतों , इन तड़पते लोगों को लेकर , बेपरवाह है , उन्हें फिर से ज़मीन पर लोगों के क़दमों में पामाल कर , उन्हें , उनके रुतबे को , पामाल कर दे ,, ऐ खुदा ,, अब तो हमारे गुनाहों को माफ़ कर दे , अब तो हमें , हमारे अपनों की मदद करने के कामयाब हालात बना दे , बेरोज़गारों को फिर से बरसरे रोज़गार कर दे , मुल्क में फिर से खुशहाली ,,कर दे , यहां फिर से ज़िंदगियों में खुशियां भर दे , दवाओं में शिफा , अस्पतालों में जिदंगियां बचाने का हुनर बख्शदे , , ज़िम्मेदारों को ज़िम्मेदारी का अहसास करा ,  ज़रूरी सामानों को , ज़रूरी दवाओं को , ज़रूरी ऑक्सीजन ,, अस्पताल के बिस्तर ,, उपकरण वगेरा को तू सभी के लिए ज़रूरत पढ़ते ही फ़राहम कर दे , ऐ खुदा तू इस शब ऐ क़द्र की बरकत से ,  हमारे गुनाहों को माफ़ कर दे , ऐ खुदा , तू फिर से हमारी दुआओं में , क़ुबूलियत की तासीर पैदा कर दे ,, ऐ खुदा तू फिर से , मेरी क़लम , मेरी जुबान , मेरे जज़्बे , मेरी हिम्मत , मेरी कोशिशों में , वोह कामयाबी की तासीर पैदा कर दे , ऐ अल्लाह फिर से इस मुल्क को इस बवा , और आने वाली हर परेशानी से अपनी हिफाज़त में ले ले ,, ऐ खुदा ,, तू जो लोग  इस अज़ाब के माहौल में भी , नफरत परोस रहे है , जो लोग , इस माहौल में भी , अपनी कमाई , अपने ,मतलब  अपनी मौक़ापरस्ती देख रहे है , ऐ अल्लाह तू उनको राह ऐ रास्ते पर लाए ,  उनकी शैतानी  हरकतों से उन्हें तू तोबा करवा दे , ऐ अललाह जो बीमार है , जो परेशान है ,उन्हें तू जल्दी से शिफा बख्श , उन्हें जल्दी से तंदरुस्ती के साथ , अपने घरों पर आबाद कर ,,, जो लोग तेरे हुक्म से , हमे छोड़ कर चले गए ,  उनके गुनाहों को माफ़ कर , उन्हें जन्नतुल फिरदोस में आला मुक़ाम अता फरमा , उनके रिश्तेदार , उनके घरवालों को तू  सब्र दे , अपनी बरकतों से उनकी तू नवाज़िश कर , उनकी कमियां पूरी कर ,, हर तरह की ज़रूरतें पूरी कर ,, ऐ अल्लाह तू  हमे माफ़ कर दे , इस शब ऐ क़द्र की बरकत , रमज़ानुल  मुबारक माह के मौके पर , तू हमे सभी को , जो भी इस मुल्क में , इस दुनियां में तेरी मख्लूक़ है ,  जिन्हे तूने पैदा  किया , उनकी ज़िंदगियाँ फिर से खुशियों के साथ भरकर , संवार दे ,, आमीन , सुम्मा आमीन ,,,  अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...