आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 जनवरी 2021

#औरत_क्या_कर_सकती है ?

 

एक मुसाफिर को प्यास लगती है वह पानी की तलाश में कुंए की तरफ जाता है जब वह कुंए के पास पहुंचता है तो देखता है कि एक औरत पानी भर रही है।
वह उस औरत से कहता है कि मुझे प्यास लगी है पानी चाहिए औरत उसे पानी देती है ,,, इतने में वह औरत से कहता है कि एक बात बताओ... एक औरत क्या कर सकती है ?
इतना सुनना था कि वह औरत ज़ोर से चिल्लाने लगी और कुँए से पानी निकालकर अपने ऊपर डालने लगी..! आदमी डर गया और कहने लगा बहन चुप हो जाओ क्यों चिल्ला रही हो ?
औरत ने कहा कि मैं सबको बता दूंगी तुमने मेरे साथ बदतमीजी की है.. यह सुनकर वह आदमी उस औरत के आगे हाथ जोड़ने लगा।
इतने में गाँव वाले आ गए और औरत से पूछा कि क्या हो गया ? औरत ने जवाब देते हुए कहा कि मैं कुँए में गिर गई थी इस बहादुर आदमी ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए मुझे बाहर निकालकर मेरी जान बचाई है।
गाँव वालों ने उस आदमी की बहादुरी की तारीफ की... आखिर में जाते जाते उस औरत ने चुपके से उस आदमी से कहा की ,,, याद रखो की एक औरत को अगर तकलीफ़ दोगे तो वह तुम्हारा सुख चैन सब छीन लेगी ,, अगर खुश रखोगे तो मौत के मुँह से भी तुम्हें बचा लायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...