आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अक्तूबर 2011

दिवाली पर जरा संभलकर, दिल्ली में रॉकेट ने घर खाक किया, देखें तस्वीरें


नई दिल्ली.दिवाली पर पटाखे जरा संभलकर जलाए। बेहतर होगा कि पटाखे न ही जलाएं। दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दिवाली के रॉकेट ने घर खाक कर दिया।

दरअसल सुबह ९.३० बजे बच्चे गली में बोतल में रॉकेट रखकर जला रहे थे। बच्चों द्वारा छोड़ा गया एक रॉकेट 31/491 घर के प्रथम तल में घुस गया। कमरे में कई चक्कर काटने के बाद रॉकेट रजाई में घुस गया और आग भड़क गई। घर वाले आग बुझती न देख नीचे आ गए। जान की तो हानि नहीं हुई लेकिन कमरे में रखा माल खाक हो गया।

गृहस्वामिनी तारा के मुताबिक फॉयर ब्रिगेड को कॉल करने के ४५ मिनट बाद ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू किया। तब तक घर में रखा सब सामान स्वाहा हो चुका था।
खोखला साबित हुआ फॉयर ब्रिगेड का दावा
अग्निशनम सेवा के चीफ फॉयर ऑफिसर आरसी शर्मा ने घोषणा की थी कि दिवाली पर होने वाली वारदातों से निपटने के लिए दिल्ली में १२ अतिरिक्त अस्थाई फायर स्टेशन खोले गए हैं ताकि आगजनी की किसी भी कॉल के पांच मिनट के भीतर फॉयर ब्रिगेड घटनास्थल तक पहुंच सके। लेकिन त्रिलोकपुरी में आगजनी की घटना का शिकार बनी तारा का कहना है कि वो लगातार कॉल करती रहीं फिर भी फॉयर ब्रिगेड ४५ मिनट बाद पहुंची। यदि अग्निशमन दल थोड़ा पहले पहुंच जाता तो शायद नुकसान थोड़ा कम होता।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...