आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 फ़रवरी 2011

कोटा में चिकित्सक और मजिस्ट्रेट में ठनी

कोटा में एक घायल के म्रत्युकालिक कथन दर्ज करने के दोरान बयान दर्ज करने गये मजिस्ट्रेट शिवचरन मीना और चिकित्सकों में ठन गयी मजिस्ट्रेट और चिकित्सकों ने एक दुसरे के खिलाफ परस्पर शिकायत दर्ज कराई हे ।
आज कोटा में एक गम्भीर घायल की म्रत्यु कालिक कथन दर्ज करने के लियें मजिस्ट्रेट शिवचरन मीणा के नाम के आदेश हुए वोह जब बयान रिकोर्ड करने पहुंचे तो वहां इलाज कर रहे चिकित्सक से मजिस्ट्रेट ने घायल की स्थिति और बयान देने के मामले में प्रमाण पत्र देने के लियें कहा लेकिन चिकित्सक इधर उधर मोबाईल पर बात करते रहे इसके पूर्व छ माह पूर्व इन मजिस्ट्रेट साहब ने बयान रिकोर्ड के दोरान चिकित्सकों द्वारा ऐसी कर्तव्यों के प्रति उपेक्षा करने पर प्रसंज्ञान लेकर न्यायालय में तलब किया था और चिकित्सकों ने अपने इस कृत्य के लियें मजिस्ट्रेट की न्यायालय में उपस्थित होकर लिखित में माफ़ी मांगी थी ।
बस शायद चिकित्सक इसी कारण मजिस्ट्रेट से नाराज़ थे और इन दिनों सभी चिकित्सक एक जुट होकर प्रेस कोंफ्रेंस और धरने प्रदर्शन में लगे रहने के कारण सभी घटनाओं पर चर्चा कर बेठे थे बस आज जब चिकित्सक बयान रिकोर्डिंग के दोरान मोबाइल से बाते करते हुए मजिस्ट्रेट के काम में बाधा पहुंचा रहे थे और म्जित्रेट द्वारा टोकने पर भी नहीं मान रहे थे इतना ही नहीं मजिस्ट्रेट ने जब हस्ताक्षर करने के लियें कहा तो भी चिकित्सक ने आना कानी की बस मजिस्ट्रेट साहब ने फिर पुलिस कर्मियों को चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए , इधर चिकित्सक पूर्व में ही एक जुट थे बस वोह भी नाराज़ हो गये और सभी चिकित्सक एकत्रित होकर मजिस्ट्रेट के खिलाफ जिला जज को शिकायत करने पहुंच गये अब जज साहब ने अस्पताल अधीक्षक को इन मामलों बयान के दोरान विशेष दिशा निर्देश जारी कर मामला रफा दफा करवाया हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...