आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जून 2015

इस मुस्लिम IPS ने बचाई थी मोदी की जान, अब आतंकवाद का करेंगे खात्मा

इस मुस्लिम IPS ने बचाई थी मोदी की जान, अब आतंकवाद का करेंगे खात्मा
नई दिल्ली. मोदी सरकार ने आतंकवाद के खात्मे के लिए देश के पहले मुस्लिम इंटेलीजेंस ब्यूरो चीफ रहे आसिफ इब्राहिम को पीएमओ में शामिल किया है। मध्यप्रदेश कैडर के रिटायर्ड IPS ऑफिसर पीएमओ में अब विशेष प्रतिनिधि के रूप में काम करेंगे। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और मध्य पूर्वी एशिया में बढ़ रहे आईएस के प्रभाव को ख़त्म करने मोदी सरकार ने यह कदम उठाया है। आसिफ इब्राहिम वही अफसर हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पटना ब्लास्ट के समय जान बचाई थी। इब्राहिम ने मोदी को पहले ही ब्लास्ट होने की संभावना जताई थी।
सिंधिया और मुफ्ती मोहम्मद के रह चुके हैं निजी सचिव
नवाब घराने से ताल्लुक रखने वाले इब्राहिम ने करीब तीन दशक तक प्रशासनिक सेवा में हैं। वे कश्मीर, नक्सल, सुरक्षा और साइबर सुरक्षा जैसे अभियानों को अनेक पदों पर रहते हुए संभाल चुके हैं। वह माधव राव सिंधिया और मुफ्ती मोहम्मद सईद के निजी सचिव भी रह चुके हैं। आजादी के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो जैसी प्रतिष्ठित एजेंसी के शीर्ष पद पर पहुंचने वाले वह पहले मुस्लिम थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...