आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जून 2015

ललित मोदी से मिलने लंदन गए थे मुंबई के पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया


ललित मोदी से मिलने लंदन गए थे मुंबई के पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया
मुंबई. ललित मोदी और सुषमा स्वराज विवाद में अब मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया फंसते नजर आ रहे हैं। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से पिछले साल जुलाई में राकेश मारिया मिले थे। दोनों की मुलाकात लंदन में हुई थी। अब इस मामले में राकेश मारिया ने अपनी सफाई दी है। मारिया ने सफाई देते हुए कहा है कि जान पर खतरे की शिकायत को लेकर ललित मोदी मिले थे और मैंने उन्हें मुंबई आकर शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी थी। मारिया के अनुसार मोदी के वकील ने उनसे संपर्क किया था और कहा था कि मोदी को अंडरवर्ल्ड की ओर से धमकियां मिल रही हैं। जिसके बाद उन्होंने मारिया से मुलाकात की थी।
मारिया ने कहा कि 2009 में मैं मुंबई पुलिस की क्राइम शाखा का ज्वाइंट कमिश्नर था। मेरे अंतर्गत काम कर रही क्राइम ब्रांच ने ललित मोदी के खिलाफ अंडरवर्ल्ड की साजिश का पर्दाफाश किया था। मारिया का कहना है कि भारत लौटकर उन्होंने ललित मोदी से मुलाकात के बारे में गृह मंत्रालय को इस बात की जानकारी दे दी थी।

कौन हैं राकेश मारिया
राकेश मारिया मुंबई पुलिस के कमिश्नर हैं। 1981 बैच के आईपीएस अफसर राकेश मारिया ने डीसीपी ट्रैफिक रहते हुए 1993 के मुंबई धमाकों का केस सुलझाया था। बाद में उन्हें डीसीपी क्राइम और फिर ज्वाइंट सीपी क्राइम बनाया गया। मारिया ने 2003 में गेटवे ऑफ इंडिया और झवेरी बाजार में हुए धमाकों का केस भी सुलझाया। 26/11 के मुंबई हमले की जांच की जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी गई एक मात्र गिरफ्तार आतंकी अजमल कसाब से अहम जानकारियां भी उन्होंने ही निकलवाई थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...