आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जून 2015

ललित मोदी विवादः बीजेपी ने कहा-अपने पद पर बनी रहेंगी वसुंधरा-सुषमा

फाइल फोटो: सुषमा स्वराज से मिलतीं वसुंधरा राजे (दाएं)।
फाइल फोटो: सुषमा स्वराज से मिलतीं वसुंधरा राजे (दाएं)।
नई दिल्ली. आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और करप्शन के आरोपी ललित मोदी की मदद कर विवादों में आईं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बीजेपी उनके पद से नहीं हटाया जाएगा। सुषमा और राजे के इस्तीफे की अटकलों को बीजेपी ने शुक्रवार को विराम लगा दिया। पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने मीडिया से कहा कि सुषमा के बारे में पार्टी पहले ही साफ कर चुकी है और वसुंधरा के खिलाफ आए दस्तावेजों की प्रामाणिकता अभी साबित नहीं हुई है। दोनों नेताओं के इस्तीफे के सवाल पर त्रिवेदी ने कहा, 'यह सवाल ही काल्पनिक है। तकनीकी और कानूनी आधार पर यह नहीं कहा जा सकता है कि किसी तरह का कोई गलत काम हुआ है।' सुषमा स्वराज के बचाव में बीजेपी पहले ही कह चुकी है कि विदेश मंत्री ने मानवीय आधार पर ललित मोदी की मदद की थी।
वसुंधरा राजे के बचाव में उतरी राजस्थान बीजेपी
बीजेपी की राजस्थान ईकाई और प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वसुंधरा राजे और उनके बेटे और बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह का बचाव किया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि दुष्यंत सिंह और ललित मोदी की कंपनी के बीच जो भी लेन-देन हुआ वह दो प्राइवेट कंपनियों के बीच की डील थी और वह सही थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा, 'दुष्यंत सिंह की कंपनियों में किसी प्रकार की गड़बडिय़ां नहीं हैं। कंपनियों के शेयर कैपिटल गेन पूरी तरह से इनकम टैक्स विभाग को दिखा दिए गए हैं ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ियां हों तो वह जांच कर ले, लेकिन वहां से किसी प्रकार की ऐसी बात सामने नहीं आई है।
लेन-देन का सारा ब्योरा कंपनी की बैलेंस शीट में है। शेयरों के मूल्यों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। व्यापारिक ट्रांजैक्शन पर भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं।'
अमित शाह से नहीं मिलीं वसुंधरा
वसुंधरा ने शुक्रवार को अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात नहीं की। ऐसी खबरें थीं कि शुक्रवार को पंजाब के आनंदपुर साहिब के 350वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में वह बीजेपी के वरिष्ठ नेतओं से मिलेंगी और विवाद पर अपना पक्ष रखेंगी। पर बाद में वसुंधरा के ऑफिस से फैक्स भेज कर जानकारी दी गई कि वे आनंदपुर साहिब नहीं जाएंगी।
ललित मोदी ने लिया प्रणब का नाम, कहा-वित्त मंत्री रहते मेरे पीछे ED को लगाया
विवादों में आए ललित मोदी ने दावा किया है कि 2010 में तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने उनके खिलाफ ईडी को जांच करने के लिए कहा था। उऩ्होंने 11 अप्रैल, 2010 को आईपीएल फ्रेंचाइजी सुनंदा पुष्कर के पास 25 फीसदी शेयर होने के बारे में ट्वीट किया। ललित मोदी ने कहा, ''इसके कारण भारतीय राजनीति में भूचाल आ गया। इसी के बाद भारतीय वित्तीय एजेंसियां मेरे खिलाफ जांच में जुट गईं, जिसकी जानकारी मुझे मेरे अटॉर्नी से मिली। इस संबंध में वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने एक मीटिंग भी बुलाई थी। 18 को शशि थरूर को इस्तीफा देना पड़ा और 25 अप्रैल की आधी रात मुझे बीसीसीआई ने आईपीएल चेयरमैन पद से सस्पेंड कर दिया।''
सुषमा से मिलने पहुंचे मुरली मनोहर जोशी
करप्शन के आरोपी आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने का आरोप झेल रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के घर पर गुरुवार देर शाम बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी पहुंचे। इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। इससे पहले मार्गदर्शक मंडल के ही सदस्य और पार्टी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी ने एक इंटरव्यू में देश में फिर से इमरजेंसी के हालात बनने की आशंका से इनकार नहीं किया। उनके बयान को विपक्ष मोदी सरकार के कामकाज से जोड़कर देख रहा है। सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी को आडवाणी खेमे का माना जाता है। 


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...