आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जून 2015

मुस्लिम ट्रेनर तमन्ना से 21 जून को योग सीखेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

फोटो- सफेद पैंट-शर्ट में अशोक सरकार और तमन्ना (सबसे दाएं) योग सिखाते हुए।
फोटो- सफेद पैंट-शर्ट में अशोक सरकार और तमन्ना (सबसे दाएं) योग सिखाते हुए।
पटना. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 21 जून को मुस्लिम योग ट्रेनर तमन्ना और अशोक सरकार से योग सीखेंगे। इस बात की जानकारी पतंजलि योगपीठ के बिहार-झारखंड के प्रभारी अजीत ने dainikbhaskar.com के साथ विशेष बातचीत में दी। 21 जून को अमित शाह को पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में योग सिखाया जाएगा। इनके साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह, राम कृपाल यादव, राजीव प्रताप रुडी समेत भाजपा के कई नेता और तमाम अन्य लोग भी रहेंगे।
दोनों ने पूरे गांव को सिखाया योग
अजीत ने बताया कि तमन्ना और अशोक सरकार बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं।
अजीत के मुताबिक तमन्ना और अशोक ने पश्चिम चंपारण के लाल सराय गांव में रहने वाले तीन साल से तीस साल तक का हर व्यक्ति को योग क्रियाएं सिखाई हैं। अब इस गांव के लोग विदेशों में भी प्रशिक्षण देने जा रहे हैं। हाल ही इस गांव का रहने वाले 9 साले के किशोर को साउथ अफ्रीका में होने वाले योग के लिए आमंत्रित किया गया है। अजीत ने बताया कि 62 वर्षीय अशोक सरकार ने तो अपना पूरा जीवन योग के लिए लगा दिया है। आज से चार साल पहले अशोक ने ही लाल सराय में योग का अलख जगाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...