आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 मई 2015

केंद्र ने पाक से पूछा दाऊद का ठिकाना, बैंक अकाउंट्स फ्रीज करने को भी कहा


केंद्र ने पाक से पूछा दाऊद का ठिकाना, बैंक अकाउंट्स फ्रीज करने को भी कहा
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में जानकारी मांगते हुए उसके सभी बैंक अकाउंट्स फ्रीज करने को कहा है। मंगलवार को आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्रालय को इस बात की जानकारी मिली है कि पाकिस्तान में 10 ऐसे बैंक खाते हैं जो दाऊद इब्राहिम और आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े हुए हैं। भारत सरकार ने मुंबई पर हुए 26/11 हमलों के आरोपी जमात उद दावा प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद और जकीउर रहमान लखवी के बारे में भी पाकिस्तान सरकार से जानकारी मांगी है। बता दें कि 11 मई को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया था कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है।
हवाला के नेटवर्क को खंगालते वक्त मिली जानकारी
खुफिया एजेंसियों को इन खातों के बारे में जानकारी उस वक्त मिली, जब वे आंतकियों से जुड़े हवाला नेटवर्क को खंगाल रही थीं। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात की जानकारी गृह मंत्रालय को देते हुए कहा कि भारत पाकिस्तान पर इन्हें बंद करने का दबाव डाले। इन खातों में जो पैसा जमा है, उनके जरिए आतंकी गतिविधियो के लिए धन मुहैया करवाया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...