आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मई 2015

दिन भर एक दूसरे पर तीखे हमले, फिर शाम को मुस्कुराते हुए मिले मनमोहन-मोदी

पीएम ने यह फोटो अपने टि्वटर हैंडल से शेयर की है।
पीएम ने यह फोटो अपने टि्वटर हैंडल से शेयर की है।
नई दिल्ली: आम तौर पर चुप रहने के लिए मशहूर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बुधवार को केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा निशाना साधा और उसे डेमोक्रेसी के लिए खतरा बताया। इसके बाद, बीजेपी की ओर से मनमोहन पर लगातार कई हमले हुए। हालांकि, देर शाम पीएम नरेंद्र मोदी ने मनमोहन के साथ अपनी फोटो ट्वीट की। पीएम ने बताया कि उन्होंने अपने निवास 7 रेस कोर्स रोड पर मनमोहन से मुलाकात की। मोदी ने लिखा, “डॉ मनमोहन सिंह से मिलकर और सात आरसीआर में उनका स्वागत करके बहुत खुशी हुई। हमारी मुलाकात बहुत अच्छी रही।” आधिकारिक तौर पर बैठक में हुई बातचीत का कोई ब्योरा नहीं मिल पाया। सूत्रों के मुताबिक, सिंह ने एक साल पूरे होने पर मोदी को बधाई दी।
दिन भर का घटनाक्रम
मनमोहन ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
मनमोहन ने कहा, ''देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं के लिए खतरा पैदा हो गया है। देश के सामाजिक बनावट को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। इसे रोकने के लिए युवाओं को जिम्मेदारी उठानी होगी। कृषि उत्पादन में लगातार गिरावट आ रही है। गांवों में रहने वाली देश की 65 फीसदी आबादी संतुष्ट नहीं है। निर्यात में कमी आ रही है। बीजेपी सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। लेकिन पिछले एक साल में बीजेपी सरकार कई आंकड़ों और तथ्यों को गढ़ कर ये जताने की कोशिश कर रही है कि अर्थव्यवस्था की हालत उतनी खराब नहीं है।
बीजेपी ने किया जोरदार पलटवार
मनमोहन के बयान के बाद बीजेपी की ओर से कई नेताओं ने निशाना साधा।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के 10 साल के शासनकाल में 12 लाख करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है और वह सिर्फ यह कह कर अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते कि इन घोटालों से उनको कोई लाभ नहीं पहुंचा है।
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मनमोहन सिंह गांधी परिवार की कठपुतली थे, उनके राज में मंत्री खुद को पीएम समझते थे। मनमोहन जब पीएम थे तो कहते थे कि हजारों जवाबों से अच्छी मेरी खामोशी है और आज जब सब लुट गया तो चुप्पी तोड़ी है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भ्रष्टाचार को कोई मुद्दा नहीं बताने संबंधी टिप्पणी करके यह स्वीकार किया है कि कहीं तो कुछ गलत हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री का यह कहना कि भ्रष्टाचार का कोइ मुद्दा ही नहीं है, बेहद गैर जिम्मेदाराना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...