आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मई 2015

1000 करोड़ का व्यापार छोड़ लेंगे वैराग्य, 30 हजार से शुरू किया था कारोबार

नाव पर निकले कारोबारी भंवरलाल दोशी। अब लेंगे वैराग्य।
नाव पर निकले कारोबारी भंवरलाल दोशी। अब लेंगे वैराग्य।
अहमदाबाद/उदयपुर. 1000 करोड़ रु. से ज्यादा के कारोबारी भंवरलाल दोशी रविवार को अहमदाबाद में दीक्षा लेंगे। भंवरलाल मूलत: राजस्थान के मंडार (सिरोही) के निवासी हैं। इनकी दीक्षा के लिए पिछले तीन दिन से विशेष तैयारियां चल रही हैं। एक नाव सहित करोड़ों की लागत से आयोजन स्थल तैयार किया गया है। ट्रेलर पर बने इस जहाज पर ही शनिवार को शोभायात्रा निकाली गई। श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते 7.5 किमी के पथ को पूरा करने में पांच घंटे लगे। इन्होंने अपने शोभायात्रा के दौरान भंवरलाल ने 50 लाख रुपए का वर्षीदान दिया। आयोजन स्थल पर फिजीशियन व कॉर्डियोलॉजिस्ट सहित 12 डॉक्टरों की डिस्पेंसरी लगाई गई है।
कौन है भंवरलाल
सिरोही निवासी भंवरलाल डोसी एक हजार करोड़ रुपए की कंपनी के मालिक हैं। कंपनी का सालाना टर्न ओवर ही 350 करोड़ रुपए हैं। कई देसी-विदेशी कंपनियों के साथ टाइअप और उद्याेग जगत में बड़ा नाम भी, लेकिन 31 मई से डोसी इन सबका परित्याग कर देंगे।
30 हजार से शुरू किया था धंधा
बिजनेस में आपका रोल मॉडल कौन शख्स रहा, पूछने पर डोसी कहते हैं बिजनेस-वैराग्य सब में एक ही आदर्श है -अनुशासन। डोसी 33 साल पहले 30 हजार रुपए लेकर दिल्ली गए थे। प्लास्टिक रॉ मैटेरियल काम शुरू किया। धीरे-धीरे टर्न ओवर 350 करोड़ रुपए पहुंचाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...