आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अप्रैल 2015

किसान की मौत: केजरी सरकार को जांच में मदद से दिल्‍ली पुलिस का इनकार

बुधवार को जंतर मंतर पर पेड़ से लटक कर मौत का शिकार बने राजस्‍थान के गजेंद्र को कुछ इस तरह उतारा गया।
बुधवार को जंतर मंतर पर पेड़ से लटक कर मौत का शिकार बने राजस्‍थान के गजेंद्र को कुछ इस तरह उतारा गया।
नई दिल्ली: आप की रैली में राजस्थान के किसान गजेंद्र द्वारा खुदकुशी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार को सहयोग करने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीएम को एक पत्र के जवाब में कहा कि मामले की जांच का अधिकार डीएम को नहीं है, क्योंकि घटना उनके ज्यूरीडिक्शन में नहीं हुई। दिल्ली पुलिस के डीसीपी विजय सिंह ने यह पत्र उस पत्र के जवाब में लिखा है, जिसमें डीएम ने इस मामले से जुड़े तथ्यों को साझा करने की बात की थी।
गजेंद्र के नोट की होगी फोरेंसिक जांच
आत्महत्या करने वाले किसान गजेंद्र सिंह द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट को दिल्ली पुलिस फोरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। गजेंद्र की मौत के बाद लोगों को किसान के शरीर से यह सुसाइड नोट मिला, जिसमें कहा गया था कि फसल बर्बाद होने के बाद उसे घर से निकाल दिया गया। वहीं, गजेंद्र के परिवार ने सुसाइड नोट को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि इस साल फसलों को नुकसान जरूर पहुंचा था, लेकिन जीवन यापन के लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद थे।
मृतक किसान के घरवालों से मिलेंगे आप नेता
आप नेता संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी के कुछ प्रतिनिधि शुक्रवार को राजस्थान के दौसा जिले स्थित गजेंद्र के गांव जाएंगे और उसके घरवालों से मिलकर शोक संवेदनाएं जाहिर करेंगे। आप के एक नेता ने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर गुरुवार को एक मीटिंग हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि मृतक किसान के परिवार वालों से मिलकर उन्हें दिल्ली सरकार की ओर से दस लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इससे पहले, आप नेता कुमार विश्वास, संजय सिंह और आशुतोष इस बात का एलान कर चुके हैं कि मृतक किसान के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने के अलावा उसके परिवार की हर मुमकिन मदद की जाएगी।
गृह मंत्री के बयान को कुमार विश्वास ने बताया झूठा
गृह मंत्री द्वारा गुरुवार को लोकसभा में दिए गए बयान को आप नेता कुमार विश्वास ने झूठ करार दिया है। गृह मंत्री ने सदन में कथित तौर पर कहा कि आप कार्यकर्ताओं ने पुलिस के काम में बाधा डाली। इस पर कुमार विश्वास ने कहा कि गृह मंत्री ने देश की जनता को गुमराह किया है।
सिसोदिया से मिला था गजेंद्र?
गजेंद्र सिंह के एक रिश्तेदार ने दावा किया है कि गजेंद्र दिल्ली में आप नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के संपर्क में था। हालांकि, यह साफ नहीं है कि वह इस रैली में सिसोदिया के बुलाने पर गया था या खुद से।
केजरीवाल पर केस दर्ज करने की मांग
चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस की किसान तथा खेतिहर मजदूर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह जीरा ने किसान के सुसाइड के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जजों से कराने और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मौके पर तैनात पुलिसवालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। जीरा ने यह भी कहा कि मोदी सरकार को लैंड बिल वापस ले लेना चाहिए अन्यथा अब दिन अच्छे के बजाए खराब आने वाले हैं।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...