आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अप्रैल 2015

मध्य प्रदेश: अवैध खनन वाली रेत का डंपर रोका तो सिपाही को कुचला

मृतक सिपाही धर्मेंद्र।
मृतक सिपाही धर्मेंद्र।
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के नूराबाद इलाके में अवैध रुप से खनन के बाद रेत ला रहे एक डंपर को जब सिपाही ने रोकने का प्रयास किया तो ड्राइवर ने उसे कुचल दिया और वाहन समेत मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश में है। बता दें कि2012 में मुरैना के ही बानमौर इलाके में आईपीएस अफसर नरेन्द्र कुमार सिंह की हत्या भी इसी तरह कर दी गई थी। खनन माफिया के इशारे पर ट्रैक्टर से कुचलकर उनको मार दिया गया था। मामले की सीबीआई जांच भी हुई थी। आरोपी को दस साल की सजा हुई।
ताजा मामला रविवार सुबह का है। नूराबाद पुलिस का एक दल थाना प्रभारी एसडी मिश्रा के साथ धनेला गांव में एक आरोपी को पकड़ने जा रहा था। उसी दौरान करैह धाम रोड पर एक रेत से भरा डंपर आता दिखाई दिया। चूंकि चंबल नदी में रेत खनन पर रोक है, इसके चलते पुलिस ने अपनी जीप डंपर के पीछे लगा दी और ओवरटेक करके रोक दिया। थाना प्रभारी मिश्रा ने सिपाही धर्मेन्द्र चौहान से कहा कि वह ड्राइवर से पूछताछ करे और डंपर की चाबी निकाल ले। सेना से रिटायर हुए सिपाही धर्मेन्द्र डंपर पर ड्राइवर की साइड से चढ़ गए। इस बीच ड्राइवर ने बैक गियर लगाकर डंपर को पीछे करना शुरू कर दिया। बैक करते में ही डंपर सड़क के किनारे बनी नाली में जाकर गिर गया और इस बीच डंपर पर चढ़े सिपाही धर्मेन्द्र को संभलने का मौका तक नहीं मिला औऱ वह उसकी चपेट में आ गए। उधर, ड्राइवर डंपर के केबिन का कांच तोड़कर भाग गया। धर्मेन्द्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...