आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अप्रैल 2015

किन्नरों का महामिलन: सड़कों पर जमकर किया डांस तो लोगों ने बरसाए फूल

किन्नरों का महामिलन: सड़कों पर जमकर किया डांस तो लोगों ने बरसाए फूल
गोगुंदा/उदयपुर. कस्बे के इंद्रप्रस्थ मार्केट में चल रहे अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन में बुधवार को बड़ी कलश यात्रा निकली। धूमधाम से निकली कलश यात्रा में जगह-जगह फल-फूल से ग्रामीणों ने किन्नरों को तोला। वहीं कई जगह पुष्पवर्षा भी हुई।
आयोजक आशा बाई ने बताया कि सुबह 11 बजे महाराणा प्रताप राजतिलक स्थली के महादेवजी की बावड़ी से बड़ी कलश यात्रा रवाना हुई। मालियों का चौरा, प्रताप चौक, ठोकरा चौराया, भैरूजी घाटी होते हुए एक बजे आयोजन स्थल पहुंची। प्रताप चौक में सरपंच घागुलाल मेघवाल व भैरूजी की घाटी शंकर आचार्य की ओर से किन्नरों को फल-फूलों से तोला गया। शोभायात्रा में किन्नर नाच गान करते हुए चल रहे थे।
इससे देखने के लिए राहगीर भी रुक गए। ऐहतियात के तौर पर पुलिस का जाब्ता भी तैनात रहा। इधर, रात को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। अशोक सोनी ने बताया कि रात 9 से 11 बजे तक चले कार्यक्रम में गोगुंदा ज्वेलर्स एसोसिएशन की ओर से सभी किन्नरों को सम्मानित किया गया। गौरतलब है आशा बाई की गुरु मोहनी बाई की याद में 15 अप्रैल तक चलने वाले किन्नर सम्मेलन में नेपाल, दिल्ली, जयपुर, रतलाम, पाली, जोधपुर, बंबई, सूरत सहित देशभर के शहरों से प्रमुख गादीपति भाग ले रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...