आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अप्रैल 2015

शंकराचार्य ने दिया विवादित बयान, बोले-मुसलमान थे साईं, नाम था चांद मियां

मीडिया से बातचीत करते शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती।
मीडिया से बातचीत करते शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती।
इलाहाबाद. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने बुधवार को एक बार फिर साईं बाबा को लेकर विवादित बयान दिया। उन्‍होंने कहा, ‘साईं बाबा का नाम चांद मियां था और वह मुसलमान थे। आज मंदिरों में देवी-देवताओं की मूर्तियां साईं के चरणों में रखी हुई हैं। सनातन धर्मियों के मंदिरों में देवताओं का यह अपमान है। रामनवमी के अवसर पर कई जगह पर लोग साईं बाबा की शोभा यात्रा निकालते हैं। यह बात हमें बहुत खराब लगती है।’ ये बातें उन्‍होंने इलाहाबाद प्रयाग स्‍थित मनकामेश्‍वर मंदिर पहुंचने पर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कही।
शिरडी की मजार से साबित होता है कि साईं मुसलमान थे
स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा, 'शिरडी में साईं की मजार बनी हुई है, उससे यह साबित होता है कि साईं मुसलमान थे क्योंकि, हिन्दुओं में जो समाधि दी जाती है, वह गोल आकार की होती है और मजार लंबे आकार की होती है। सबसे बड़ी बात यह है कि साईं की जहां मजार बनाई गई है, वहीं वहां मूर्ति भी लगा दी गई है। ऐसे में कब्रिस्‍तान होने से वहां न तो हिंदू जाता है और मूर्ति लगाने के कारण मुसलमान भी नहीं जाता है। आखिर यह तमाशा क्यों किया जा रहा है?'
अब भी साईं का भाई कैसे जीवित हो सकता है
शंकराचार्य स्वरूपानंद ने कहा कि एक कोई साहब हैं, जो अपने को साईं बाबा का भाई बता रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि जो आदमी 1838 में पैदा हुआ और 1918 में मर गया, उसका भाई कैसे जीवित हो सकता है। यह आजकल एकदम तमाशा बन गया है, जिसको जो मर्जी, वहीं बोले जा रहा है।
1200 करोड़ से बनेगा साईं पर टीवी सीरियल
शंकराचार्य ने कहा कि एक आदमी जन सूचना अधिकार के तहत जानकारी हासिल किया है कि साईं के ट्रस्ट में 1200 करोड़ रुपए हैं। इस रुपए को वे लोग साईं के ऊपर धारावाहिक बनाने में खर्च करेंगे। एक्टर और एक्ट्रेस आएंगे और साईं के बारे में झूठा प्रचार करेंगे। उन्‍होंने कहा कि साईं के ट्रस्ट में जो 1200 करोड़ रुपए हैं, वो सब हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति दिखा कर और ठगी करके लिया गया है।
लातूर में दान किया जाए पैसा
उन्होंने कहा कि साईं ट्रस्ट को यह पैसा लातूर में देना चाहिए, जहां पर पानी की काफी किल्लत है। यहां पानी की ऐसी दिक्‍कत है कि जब वहां कोई ट्रेन रुकती है, तो आसपास के इलाके की महिलाएं ट्रेन के बाथरूम से पानी भर कर घर ले जाती हैं और उसी पानी को पीने के लिए इस्तेमाल करती हैं।
कभी दुर्गा बनते हैं, कभी शेषनाग के फन पर सोते हैं साईं
शंकराचार्य ने कहा कि साईं पर जो धारावाहिक बने हैं, उसमें कुछ भी प्रचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि साईं के चरणों से गंगा-यमुना निकल रही है। शंकराचार्य ने साईं बाबा की तमाम तस्वीरें दिखाते हुए बताया कि किसी तस्वीर में साईं बाबा को भगवान शिव की तरह दिखाया गया है, तो किसी में उन्हें दुर्गा जी की तरह दिखाया गया है। वहीं, एक तस्वीर में दिखाया गया है कि साईं बाबा शेषनाग के फन पर सो रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...