आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अप्रैल 2015

भूत उतारने के नाम पर बेटी को पीटा, सलाखों से दागा और आंखों में नींबू निचोड़ा

अंबेडकर अस्पताल में लाया गया छात्रा को।
अंबेडकर अस्पताल में लाया गया छात्रा को।
रायपुर. राजधानी में पुरानी बस्ती इलाके की एमकॉम की छात्रा को उसके पिता और बैगा ने कथित तौर पर भूत उतारने के लिए अधमरी होने तक पीटा। उसके शरीर को कई जगह गर्म सलाख से दागा गया, आंखों में नींबू तक निचोड़ दिए गए। गंभीर रूप से घायल 21 साल की छात्रा को उसकी मां और बड़ी बहन ने अस्पताल में दाखिल कराया है। परिजनों ने बताया कि घटना के बाद छात्रा का पिता और बैगा ये कहकर फरार हो गए कि छात्रा को कुछ हो भी गया तो उन्हें अफसोस नहीं होगा।
छात्रा पर प्रेतबाधा के नाम पर यह अत्याचार शनिवार की दोपहर डेढ़ से ढाई बजे के बीच माना में किया गया। वहां बैगा का घर है। परिजनों के अनुसार उसकी बहन एमकॉम प्रीवियस की पढ़ाई के साथ-साथ कुछ महीने से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग कर रही थी।
इस दौरान वह दो-चार बार चक्कर खाकर गिरी। तब से पिता धनवा प्रसाद को शक था कि प्रेत बाधा है। वह भी तंत्र-मंत्र जानता है। परिजनों के मुताबिक उसके बाद से धनवा प्रसाद अपनी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था। उसकी पिटाई भी की जाती थी। धनवा प्रसाद शनिवार को सुबह अपनी बेटी को प्रोफेसर कॉलोनी के एक मकान में ले गया।
वहां तंत्र-मंत्र के बाद माना में रहनेवाले बैगा ने अपने घर बुलाया। माना पहुंचते ही बैगा ने छात्रा की लाठियों से पिटाई शुरू की। डाक्टरों के मुताबिक उसके शरीर पर एक-दो जगह दागने के निशान भी हैं। इसके बाद बैगा और पिता ने भूत उतारने के लिए छात्रा की आंख में नींबू निचोड़ दिए। इससे उसकी दोनों आंखें सूज गईं और कम दिखने लगा।
यह सब चलता रहता, लेकिन छात्रा की बड़ी बहन को भनक लग गई। वह मां को लेकर बैगा के घर गई और बहन को अस्पताल पहुंचाया। उसी ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई।
पिता मंत्रालय में ड्राइवर
छात्रा की बड़ी बहन ने बताया कि उसका पिता मंत्रालय में वाहन चालक है। वह तंत्र-मंत्र में लगा रहता है। इसीलिए जब भी छात्रा को चक्कर आता था, वह डाक्टर के बजाय प्रेत-बाधा की बात करता था और झाड़-फूंक कराता था। उसने यह भी बताया कि छात्रा को बैगा के पास ले जाने और प्रताड़ित करने में उसका मौसा चिंताराम फेकर भी शामिल है। छात्रा की मां ने कुछ दिन पहले विरोध किया था, तब पिता ने उसे भी जमकर पीटा था।
छात्रा गंभीर, इलाज जारी
छात्रा गंभीर है। राजधानी में ऐसी घटना शर्मनाक है। घायल का ट्रामा सेंटर व नेत्र रोग विभाग में इलाज किया जा रहा है। ''
डॉ. सुनील गुप्ता, सीएमओ अंबेडकर अस्पताल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...