आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अप्रैल 2015

लीबिया से इटली जा रही बोट डूबी, 400 लोगों के मरने की आशंका

लीबिया से इटली जा रही बोट डूबी, 400 लोगों के मरने की आशंका
रोम। लीबिया से इटली जा रही एक बोट के डूब जाने से करीब 400 लोगों के मारे जाने की आशंका है। लगभग 550 यात्रियों से भरी बोट मंगलवार को भूमध्यसागर में डूब गई। यह हादसा बोट के लीबिया छोड़ने के 24 घंटे बाद हुआ। जानकारी के अनुसार रेस्क्यू टीम लगभग 150 लोगों को बचा चुकी है। बोट पर कई बच्चे भी यात्रा कर रहे थे, जिन्हें सुरक्षित रूप से दक्षिण इटली के पोर्ट पर लाया गया है।
बचाए गए यात्रियों में अधिकतर लोग सब-सहारन के हैं। जिनेवा की इंटरनेशनल ऑर्गेनाईजेशन फॉर माइग्रेशन (IOM) के मुताबिक इस वर्ष भूमध्यसागर में 500 से अधिक यात्रियों की मौत इसी तरह के हादसों में मौत हुई है।
भूमध्यसागर में जिस स्थान पर यह हादसा हुआ वह पैसेज स्प्रिंग वेदर में यात्रा के लिए सेफ माना जाता है। इस वर्ष फ़रवरी में ठण्ड के मौसम में इस पैसेज से यात्रा करने वाले 300 यात्रियों की मौत हुई थी। सेव द चिल्ड्रन और IOM जैसी संस्थानों ने यूरोपीय संघ से बड़े स्तर पर बचाव कार्य करने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...