आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2015

छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली वारदात, आग के हवाले कर दी 18 गाड़ियां

मौके पर मौजूद जेसीबी मशीनों को आग लगा दी गई।
मौके पर मौजूद जेसीबी मशीनों को आग लगा दी गई।
भानुप्रतापपुर/कांकेर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक दिन के अंदर दूसरी बार हिंसा की वारदात को अंजाम दिया। कांकेर जिले के बरबसपुर में नक्सलियों ने एक निजी कंपनी की 18 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने मौके पर पर्चे भी फेंके, जिनमें सरकार पर विकास कार्यों के नाम पर आदिवासियों की जमीन हड़पकर शोषण करने का आरोप लगाया गया है। घटना के बाद पुलिस ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी है। बता दें कि इससे पहले, सुकमा जिले में नक्सलियों ने शनिवार को पुलिस टीम पर हमला किया, जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे।
घटना कांकेर जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर बरबसपुर में आयरन ओर माइन्स का संचालन करने वाले निको जायसवाल ग्रुप कंपनी के दफ्तर पर हुई । कंपनी द्वारा यहां खनन कार्य कराया जा रहा था। इसी दौरान रविवार को बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली वहां पहुंचे और वहां वाहनों को एक-एक कर आग के हवाले करना शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना को करीब 25 हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया। नक्सलियों ने वाहनों को आग लगाने के बाद सभी को धमकाया कि दुबारा यहां काम करने आए तो सबको मार दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...