आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अप्रैल 2015

1000 करोड़ का व्यापार छोड़ लेंगे वैराग्य, रथ पर सवार होकर लुटाए पैसे


1000 करोड़ का व्यापार छोड़ लेंगे वैराग्य, रथ पर सवार होकर लुटाए पैसे
जोधपुर. सिरोही निवासी भंवरलाल डोसी एक हजार करोड़ रुपए की कंपनी के मालिक हैं। कंपनी का सालाना टर्न ओवर ही 350 करोड़ रुपए हैं। कई देसी-विदेशी कंपनियों के साथ टाइअप और उद्याेग जगत में बड़ा नाम भी, लेकिन 31 मई से डोसी इन सबका परित्याग कर देंगे।
30 हजार से शुरू किया था धंधा
बिजनेस में आपका रोल मॉडल कौन शख्स रहा, पूछने पर डोसी कहते हैं बिजनेस-वैराग्य सब में एक ही आदर्श है -अनुशासन। डोसी 33 साल पहले 30 हजार रुपए लेकर दिल्ली गए थे। प्लास्टिक रॉ मैटेरियल काम शुरू किया। धीरे-धीरे टर्न ओवर 350 करोड़ रुपए पहुंचाया।
अभिवादन समारोह में हुआ अभिनंदन
जस्टिस राजेश बालिया ने मंगलवार को महावीर कॉम्पलेक्स में मंडार निवासी भंवरलाल डोसी के अभिनंदन समारोह में बोलते हुए कहा कि डोसी बड़े व्यक्ति होते हुए भी उन्होंने मोक्ष का संकल्प लिया, इससे बड़ा कोई कार्य नहीं हो सकता। जस्टिस प्रकाश टाटिया ने कहा कि साधु जीवन कठिन है। साधन और संसाधनों का त्याग कर डोसी जैसे व्यक्ति संयम मार्ग पर चलने को आगे आए हैं, यह बड़ी बात है। इसके साथ ही डोसी के पक्ष में कई लोगों ने अपनी बात रखी।
रथ पर सवार होकर निकले डोसी
कार्यक्रम से पहले मुमुक्षु भंवरलाल डोसी का गाजोंबाजों के साथ जलजोग चौराहे से वरघोड़ा निकाला। वरघोड़े में जैन समाज की विभिन्न संस्थाओं के लोगों ने भाग लिया। वरघोड़े में जयकारे लगाते लोग शामिल हुए। दीक्षार्थी डोसी रथ पर सवार थे और वे लोगों का अभिवादन स्वीकार कर पूरे मार्ग में वर्षिदान कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...