आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जनवरी 2015

पंचायत ने महिला को सुनाया फरमान- प्रेमी को मानो बेटा, भीड़ के सामने किया मजबूर


इंदौर. मध्यप्रदेश के एक गांव की पंचायत ने एक महिला को भरी भीड़ के सामने अपने प्रेमी को स्तनपान कराने के लिए मजबूर किया।  महिला कथित तौर पर अपने प्रेमी के साथ गांव छोड़कर भाग गई थी, जिसके बाद पंचायत ने दोनों को यह सजा सुनाई। पंचायत ने यह भी कहा कि महिला आगे से अपने प्रेमी को बेटे की तरह माने। पुलिस ने इस मामले में कुल 10 लोगों पर केस दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार किया है। 
1 of 2
प्रतीकात्मक फोटो
 
घटना अलीराजपुर जिले के बैदा गांव में 31 दिसंबर को हुई। अलीराजपुर के डीएसपी अखिलेश झा ने घटना की की पुष्टि की। खबर के मुताबिक, 25 साल की महिला और उसका 21 साल का प्रेमी स्थानीय भील समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। प्रारंभिक जांच के मुताबिक, महिला विवाहित है और दो महीने पहले पति और तीन बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ गांव से भाग गई थी। बताया जाता है कि इस दौरान ये लोग गुजरात में रहे। समुदाय को जानकारी मिलने के बाद इन लोगों को पकड़कर गांव लाया गया। पहले इनकी जमकर पिटाई की गई, मुंह काला किया गया और महिला के बाल भी काटे गए। इसके बाद पंचायत ने आदेश दिया कि महिला अपने प्रेमी को स्तनपान कराए। इसके बाद महिला को अर्द्धनग्‍न कर दिया गया। उसे अपने प्रेमी को स्तनपान कराना पड़ा।
 
महिला के पति ने पंचायत से गुहार लगाई कि उसकी पत्नी को छोड़ दिया जाए। जब यह सब कुछ हुआ तो मौके पर सिर्फ पुरुष ही नहीं, पीड़ित की दो महिला रिश्तेदार भी मौजूद थीं। महिला ने इसकी शिकायत उदयगढ़ पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...