आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 जनवरी 2015

15 साल की उम्र में लिखा था पहला लव लेटर, दोस्त की जेब से निकालते थे पैसे


भोपाल. मैं किस शहर को अपना कहूं...? पैदा होने का जुर्म ग्वालियर में किया लेकिन होश संभाला लखनऊ में, पहली बार होश खोया अलीगढ़ में, फिर भोपाल में हरकर कुछ होशियार हुआ, लेकिन बंबई (मुंबई) जाकर होश ठिकाने आते रहे।
जावेद अख्तर अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ।
जावेद अख्तर अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ।
 
यह चंद लाइनें हैं जावेद अख्तर की। 17 जनवरी को उनका जन्मदिन है Dainikbhaskar.com आपको बताने जा रहा है उनके बचपन की कुछ बातें, जब 15 साल की उम्र में जावेश अख्तर ने लिखा था लव लेटर। जावेद अख्तर आज के समय में एक बहुत बड़ा नाम है। जावेद अख्तर एक कवि होने के साथ-साथ एक स्क्रिप्टराइटर भी हैं। हालांकि जावेद अख्तर का जन्म मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था लेकिन फिर भी किसी जगह या शहर को अपना कहने में जावेद काफी कन्फ्यूज हो जाते हैं।
 
15 की उम्र में हुआ प्यार
जावेद अख्तर का जन्म 17 जनवरी 1945 को हुआ था। जावेद अख्तर का असली नाम भी बहुत कम लोग जानते हैं। उनका असली नाम था जादू, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन यह नाम उनके पिता द्वारा लिखा कुछ लाइनों से लिया गया था। “लंबा-लंबा किसी जादू का फसाना होगा”। बहुत छोटी उम्र में ही इन्होंने अपनी मां को खो दिया और पिता ने भी दूसरी शादी करने की सोच ली। पिता को तो एक जीवनसाथी मिल गया लेकिन जावेद अख्तर अकेले पड़ गए। हालांकि, 15 साल की उम्र में उनका दिल भी एक लड़की पर आया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...