आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 दिसंबर 2014

VHP ने 200 ईसाइयों को बनाया हिंदू, विपक्ष ने बोला हमला


अहमदाबाद. गुजरात के वलसाड जिले में 200 ईसाइयों के धर्म परिवर्तन कराने के मामले पर विपक्ष ने संघ परिवार पर तीखा हमला किया है। विश्व हिंदू परिषद पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि वीएचपी और बजरंग दल जबर्दस्ती लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। दिग्विजय ने कहा है कि इसी वजह से उन्हें निजी तौर पर एंटी कन्वर्जन लॉ (धर्मांतरण निरोधक कानून) से कोई समस्या नहीं है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी. राजा भी अन्य विपक्षी पार्टियों के सुर में सुर मिलाते हुए कहा है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र नहीं, बल्कि एक लोकतांत्रिक गणतंत्र है। गुजरात की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ईसाई धर्मगुरु फादर डोमिनिक ने कहा कि वीएचपी लोगों को डरा-धमकाकर धर्म परिवर्तन करा रही है। डोमिनिक के मुताबिक, 'मुझे ऐसी जानकारी मिली है कि बिहार के लोगों को यह धमकी मिली थी कि अगर वे हिंदू धर्म को नहीं अपनाते हैँ, तो उन्हें इसके दुष्परिणाम झेलने पड़ेंगे।' 
 
गुजरात के वलसाड जिले में आयोजित कार्यक्रम में 200 ईसाईयों को हिंदू बनाया गया।
गुजरात के वलसाड जिले में आयोजित कार्यक्रम में 200 ईसाईयों को हिंदू बनाया गया।
बैकफुट पर आई सरकार
गुजरात सरकार के प्रवक्ता नितिन पटेल का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी कि कई परिवार अपनी मर्जी से हिंदू धर्म में शामिल होना चाहते थे। गुजरात सरकार का इससे कोई लेनादेना नहीं है। अगर सरकार को जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत मिलती है, तो वह इस पर सख्त कार्रवाई करेगी। मामले पर भाजपा का रुख साफ करते हुए पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पार्टी जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन का विरोध करती है। विपक्ष को संसद में इस मुद्दे पर गतिरोध पैदा करने से कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष वाकई इस बारे में चिंतित है, तो उसे एंटी कन्वर्जन बिल के मसले पर सरकार का समर्थन करना चाहिए। मालूम हो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को संसद में एंटी कन्वर्जन बिल लाने की वकालत की थी। उनका कहना था कि अगर आप धर्मांतरण का विरोध करते हैं, तो संसद में इससे संबंधित कानून पेश करिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...