आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 दिसंबर 2014

वेंकैया नायडू बोले-हम तो ‘बचपन’ से धर्म परिवर्तन के खिलाफ, बने कड़ा कानून



वेंकैया नायडू बोले-हम तो ‘बचपन’ से धर्म परिवर्तन के खिलाफ, बने कड़ा कानून
 
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के आगरा में कुछ मुसलमान परिवारों के धर्म परिवर्तन के मामले पर लोकसभा में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी विपक्षी पार्टियों के सदस्यों ने हंगामा किया। हंगामे के बाद केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू को सफाई देनी पड़ी। इसी क्रम में उन्होंने कहा, ''हम तो ‘बचपन’ से ही धर्म परिवर्तन के खिलाफ हैं। यह गंभीर मामला है, लेकिन इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।'' नायडू ने सभी पार्टियों के इस मुद्दे पर मिलजुलकर काम करने और इससे जुड़े कानूनों को सख्त बनाने पर भी जोर दिया। नायडू दक्षिण भारत से हैं। संभवत: वह कहना चाहते थे कि वे शुरुआत से ही धर्म परिवर्तन के खिलाफ हैं, लेकिन 'बचपन' शब्द बोल गए। 
 
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल, राष्ट्रीय जनता दल और सीपीएम के सदस्य पोडियम के करीब पहुंच गए और 'मोदी सरकार, होश में आओ' और 'हिंदू मुस्लिम भाई-भाई' के नारे लगाने लगे। कांग्रेस प्रवक्ता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुमित्रा महाजन से इस मुद्दे पर बहस कराने की मांग की। वहीं, मुलायम सिंह यादव ने कहा कि इस मुद्दे को गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। इसके बाद सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। फिर से कार्यवाही शुरू हुई, तो राजनीतिक पार्टियों ने दोबारा से यह मसला उठाना शुरू कर दिया। बाद में हंगामा बढ़ने पर लोकसभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...