आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 दिसंबर 2014

मुंहतोड़ जवाब: सेना की फायरिंग में मारे गए 4 पाक जवान, सफेद झंडा दिखाकर उठा पाए शव




नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से 24 घंटे के अंदर दो बार सीजफायर उल्लंघन करने के बाद भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय जवानों की बुधवार शाम की गई जवाबी फायरिंग में चार पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई। भारत ने उस वक्त फायरिंग रोकी, जब मारे गए जवानों के शवों को उठाने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सफेद झंडा दिखाया गया। इससे पहले, पाकिस्तानी रेंजर्स ने पैट्रोलिंग कर रहे भारतीय दस्ते पर फायरिंग की, जिसमें बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी। बता दें कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि अगर पाकिस्तानी मिलिट्री जम्मू-कश्मीर सीमा पर फायरिंग करती है तो भारतीय सेना को 'दोगुनी ताकत' से जवाब देना चाहिए।
फाइल फोटो: जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ का जवान
फाइल फोटो: जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ का जवान
 
पाक सेना ने मंगलवार को लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे पल्लनवाला सेक्टर में फायरिंग की थी। इसमें एक जवान घायल हो गया था। वहीं, पाकिसतान की ओर से सांबा सेक्टर में बुधवार को की गई फायरिंग में एक बीएसएफ के जवान की मौत हो गई थी। भारतीय रक्षामंत्री ने मंगलवार देर रात कहा था, ''मैं सेना से यही कहूंगा, उकसाओ मत, समुचित जवाब दो और पीछे हटने की जरूरत नहीं है। अगर कुछ होता है तो दोगुनी ताकत से जवाब दो।'' बता दें कि बीते कुछ महीने में जम्मू-कश्मीर सीमा पर फायरिंग के मामले काफी बढ़ गए हैं। अक्टूबर महीने में ही हुई फायरिंग में दोनों देशों के 20 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...