आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 दिसंबर 2014

कश्मीर: पहली बार 14 घंटे में 4 हमले, आतंक वहीं जहां होनी है वोटिंग और मोदी की रैली

फोटो- बारामूला के उरी सेक्टर में शुक्रवार को मुठभेड़ के बाद सेना का सर्च अभियान। इलाका सरहद से दो किमी दूर है। मारे गए आतंकी पाक से आए थे। 
 
श्रीनगर/नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शुक्रवार को बड़ा हमला किया। तड़के 3 से शाम 5 बजे के बीच 4 जगहों पर फायरिंग की, ग्रेनेड फेंके। इन हमलों में 11 जवान शहीद हुए हैं जबकि आठ आतंकवादियों को भी मार गिराया गया। आतंकवाद शुरू होने (1989) के बाद पहली बार एक दिन में इतने हमले हुए हैं। जिन जगहों पर आतंकियों ने हमले किए वहां अभी वोटिंग होनी है। इनमें से एक श्रीनगर के सौरा इलाके में 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है।खुफिया एजेंसियों ने कहा कि पाक की बॉर्डर एक्शन टीम ने रेकी की थी। सेना को इसकी सूचना भी दी गई थी। इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि तुमसे आतंकी नहीं संभल रहे तो हमें कहो। 
 
हमले वहीं जहां अब वोटिंग होनी है...
1. बारामूला का उरी सेक्टर
तड़के 3.10 बजे : 11 शहीद,  6 आतंकी मार गिराए। कैंप में सोते हुए जवानों पर हमला। ले. कर्नल संकल्प कुमार (पंजाब रेजीमेंट) और जेसीओ समेत सेना के 8 जवान और पुलिस के 3 सिपाही शहीद। मुठभेड़ 11 घंटे चली। 32 ग्रेनेड, 6 एके-47, 55 मैगजीन, बरामद। यहां वोटिंग 9 दिसंबर को।
 
2. श्रीनगर का सौरा इलाका
दोपहर 2.30 बजे : 2 आतंकी ढेर, दोनों कार में थे। नाके पर रोका तो फायरिंग की। पुलिस ने पीछा कर मार गिराया। यहां 8 को मोदी की रैली, 14 को वोटिंग।
 
3. पुलवामा का तराल
दोपहर 3.15 बजे: 1 की मौत, 12 घायल, चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार पर ग्रेनेड से हमला। एक की मौत। 12 घायल। आतंकी फरार। यहां 9 को वोटिंग होनी है।
 
4. शोपियां का पुलिस पोस्ट
शाम 5.15 बजे: कोई घायल नहीं आतंकियों ने पोस्ट पर ग्रेनेड फेंका और  फरार हो गए। यहां 14 को मतदान है।
 
अभी ही हमला क्यों...
1. 27 साल बाद जबरदस्त वोटिंग: दो दौर के चुनाव में 71% वोटिंग हुई है। 27 साल पहले ऐसी वोटिंग हुई थी। आतंक के दौर शुरू होने से पहले।

2. हाफिज का उकसाना: लाहौर में आतंकी हाफिज सईद सम्मेलन कर रहा है। उसने कहा कि भारत बर्बाद होगा। कश्मीर उसका दरवाजा होगा।

3.  भाजपा की जीत का अंदेशा : माेदी के कश्मीर दौरे। भारी मतदान को भाजपा के पक्ष में देखा जा रहा है। इससे भी आईएसआई में हड़कंप है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...