आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अक्तूबर 2014

जेठ को हुआ बहू से प्रेम, छोटे भाई ने किया विरोध को उतार दिया मौत के घाट


 
भिंड(मध्यप्रदेश). एक भाई ने अपने ही छोटे भाई की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। यह वारदात शुक्रवार शाम दबोह थाना क्षेत्र के खरदुआ गांव में अंजाम दी गई। छोटे भाई का गुनाह सिर्फ इतना था कि उसने बड़े भाई को अपनी पत्नी को भगाकर नहीं ले जाने दिया। बता दें, कि मृतक कुछ महीने पहले ही जिस युवती को शादी रचाकर घर लाया था, उसके ऊपर बड़े भाई की नीयत खराब हो गई और उसे अपने साथ दिल्ली ले जाना चाहता था।
 
दो माह पहले ही हुई थी शादी, दोनों खुशी-खुशी काट रहे थे जीवन : दबोह थाना क्षेत्र के खरदुआ  गांव निवासी मंगल वाल्मीकि (28) पुत्र सेवाराम का छिल्ली पुंछ थाना जिला झांसी उप्र निवासी राधा उर्फ संध्या (19) के साथ प्रेम विवाह हुआ था। दोनों अपने गांव खरदुआ  में रहने लगे थे और खुशी-खुशी जीवन काट रहे थे। इसी बीच मंगल के बड़े भाई किस्मानी (30) की नीयत संध्या पर खराब हो गई और वह संध्या को हमेशा के लिए दिल्ली में ले जाकर रखने की बात कहने लगा। मंगल ने इस बात का विरोध किया। कुछ दिन पहले दोनों भाइयों के बीच कुछ दिन पहले मुंहवाद भी हुआ। 
 
शुक्रवार शाम को मंगल वाल्मीकि गांव में सियाशरण शर्मा के खेत पर काम कर रहा था, तभी यहां उसका भाई किस्मानी कुल्हाड़ी लेकर आ धमका। किस्मानी ने मंगल के साथ गाली-गलोज व मारपीट शुरू कर दी। बताते हैं कि जब मंगल ने विरोध किया, तो किस्मानी ने उसकी गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। जिससे  मंगल वाल्मीकि की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद किस्मानी वहां से फरार हो गया।
 
हत्या के बाद जेठ फरार: टीआई पीएस ठाकुर का कहना है कि मृतक मंगल की पत्नी संध्या पर बुरी नीयत रखने वाले किस्मानी के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। महिला संध्या ने बताया कि जेठ उसे जबरन दिल्ली ले जाना चाह रहे थे, उसके पति ने विरोध किया, तो इसी कारण मंगल की हत्या कर दी है।
 
गिरफ्तार करने का प्रयास कर रहे हैं
 
मंगल ने कुछ दिन पहले ही प्रेम विवाह किया था। उसके बड़े भाई के मंगल की पत्नी के साथ प्रेम संबंध हो गए। वह मृतक की पत्नी को दिल्ली ले जाकर अपने साथ रखना चाह रहा था। इसी का विरोध किया, तो मंगल की कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी गई। आरोपी भाई को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रहे हैं।
-अशोक भारद्वाज, एसडीओपी लहार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...