आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 सितंबर 2014

व्‍हाइट हाउस के बाहर लगे मोदी विरोधी नारे, समर्थकों-विरोधियों के बीच हाथापाई की नौबत

फोटो: व्‍हाइट हाउस के पास मोदी विरोधी और प्रशंसक आमने-सामने आ गए थे।
 
वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा द्वारा आयोजित डिनर कार्यक्रम में शिरकत करने मंगलवार को जब व्‍हाइट हाउस पहुंचे तो वहां भी उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। अमेरिका के राष्‍ट्रपति आवास के पास सिख और कश्‍मीरी संगठनों से जुड़े लोगों ने मोदी के खिलाफ नारे लगाए। यहां पर मोदी के समर्थक भी काफी तादाद में मौजूद थे। रिपोर्टों के मुताबिक, दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे, लेकिन पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। इससे पहले मैडिसन स्‍क्‍वायर गार्डन के पास भी मोदी का जबर्दस्‍त विरोध हुआ था और पोस्‍टरों में उनको हत्‍यारा बताया गया था।
 
व्‍हाइट हाउस के पास मोदी का विरोध
मोदी जब व्‍हाइट हाउस पहुंचने वाले थे तो उससे पहले कश्‍मीरी और सिख अलगाववादियों का छोटा समूह उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था। इनके हाथों में पोस्‍टर थे और ये मोदी विरोधी नारे लगा रहे थे। हालांकि, मोदी के काफिले के पहुंचने से पहले पेन्सिलवेनिया एवेन्‍यू (व्‍हाइट हाउस और यूनाइटेड स्‍टेट्स कैपिटल) को पूरी तरह सील कर दिया गया था और मोदी विरोधियों को पुलिस ने काफी पीछे धकेल दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...