आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2014

अचानक पोस्ट ऑफिस पहुंचे मंत्री, गंदगी देख अफसरों को डांटा, सॉरी कहने पर और भड़के

अचानक पोस्ट ऑफिस पहुंचे मंत्री, गंदगी देख अफसरों को डांटा, सॉरी कहने पर और भड़के
फोटोः नई दिल्ली स्थित गोल डाकखाना पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद। 
 
नई दिल्ली. केंद्रीय टेलिकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को दिल्ली के गोल डाकखाना का औचक निरीक्षण किया। केंद्र सरकार के 'स्वच्छता अभियान' चलाए जाने के बावजूद पोस्ट ऑफिस में फैली गंदगी को देखकर मंत्री ने डाकखाने के वरिष्ठ अधिकारियों को जमकर डांट लगाई। प्रसाद ने पोस्ट ऑफिस के अलग-अलग कोने में रखी अलमारियां खोल कर फाइलों की खुद जांच की। खुद दीवारों को छूकर धूल और सीलन कर्मचारियों को दिखाई।
 
गंदगी देखते ही प्रसाद भड़क गए। उन्‍होंने अधिकारियों को बुला कर पूछा- क्‍या है ये? कौन देखता है यहां की सफाई का काम? आप देखते हैं? क्‍या देखते हैं? प्रधानमंत्री के निर्देश के बावजूद ये हाल है? 
 
वरिष्ठ अधिकारियों के 'सॉरी सर' बोलने पर मंत्री और भड़क गए। बोले- 'सॉरी क्या होता है?' गोल डाकखाना के हैरिटेज बिल्डिंग में होने के बावजूद यहां सफाई की हालत बदतर मिली। 
 
ग्राहकों से पूछा- कोई दिक्कत तो नहीं?
मंत्री जी ने डाकखाना में मौजूद आम ग्राहकों से भी बातचीत की और पूछा, "कोई दिक्कत तो नहीं?" इस पर लोगों का जवाब सकारात्मक रहा। निरीक्षण के बाद मीडिया से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, "यहां सफाई व्यवस्था का जायजा लेने से लोगों को संदेश जाएगा कि मंत्री और सरकार इसे लेकर सख्त है। हम खुद भी साफ सफाई कर रहे हैं।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...