आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2014

मोदी के बयान को BJP सांसद ने किया खारिज, कहा- पार्टी कार्रवाई करती है तो परवाह नहीं

फाइल फोटोः यूपी के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज।
  
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुस्‍ल‍िमों को देशभक्‍त बताए जाने वाले बयान से उनकी ही पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने असहमति जताई है। यूपी में उन्‍नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर दोहराया कि मदरसों में आतंकी ट्रेनिंग चल रही है।
 
एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में साक्षी महाराज ने रविवार को कहा कि पार्टी ने उन्हें इस तरह के मुद्दों पर न बोलने की सलाह दी है, लेकिन वह सांसद का काम करने के नहीं, बल्कि धर्म की रक्षा करने के लिए राजनीति में आए हैं। महाराज ने कहा कि देश में लव जिहाद का षड़यंत्र चल रहा है और मुस्लिम देश विरोधी गतिविधियां चला रहे हैं। महाराज ने यह भी कहा कि यदि पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई भी करती है तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है।
 
क्‍या कहा था मोदी ने 
अमेरिकी चैनल सीएनएन को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा था कि भारतीय मुस्लिम भारत के लिए जीएंगे और भारत के लिए ही मरेंगे। उन्हें मुस्लिमों की देशभक्ति पर कोई शक नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर अलकायदा को लगता है कि भारतीय मुस्लिम उसकी धुन पर नाचेंगे तो यह उसकी गलतफहमी है। वे देश के मुस्लिमों के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं। मोदी से आतंकी संगठन अलकायदा के हालिया वीडियो के बारे में पूछा गया था। इसमें अलकायदा सरगना अल जवाहिरी ने कहा था कि वह कश्मीर और गुजरात के मुस्लिमों को दमन से मुक्ति दिलाना चाहता है। 
 
यूपी में साक्षी महाराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
 उन्नाव की अदालत में साक्षी महाराज के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा ऑल इंडिया मुस्लिम काउंसिल के रिजवान बरकाती की ओर से दायर किया गया है। बरकाती ने कहा है कि उसने खुद भी मदरसे में शिक्षा ग्रहण की है, इससे मदरसों में पढ़ चुके या पढ़ने वाले छात्रों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। साक्षी महाराज ने 15 सितंबर 2014 को भी एक सभा में कहा था कि मदरसों में छात्रों को आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...