आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जुलाई 2014

घर का चिराग खो बिलखते रहे परिजन, एनकाउंटर को बताया फर्जी


Next Image
 
रोहतक। नजफगढ़ के व्यापारी के अपहरण के बाद दिल्ली पुलिस से हुई मुठभेड़ में एक आरोपी राजकुमार की मौत के बाद पुलिस की गोली से घायल हुई महिला ज्योति ने भी सोमवार रात 3 बजे पीजीआई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मधुबन से आई स्पेशल फोरेंसिक टीम की निगरानी में मंगलवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम हुआ। वहीं, 24 घंटे बाद भी शव न मिलने तथा एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए राजकुमार के परिजनों ने अस्थल बोहर के सामने दिल्ली रोड पर जाम लगा दिया। परिजनों व ग्रामीणों ने मामले की सीबीआई जांच व पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए और देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
 
कॉल ट्रेस कर लोकेशन पर पहुंची थी पुलिस
 
रविवार की शाम को शिकारपुर नजफगढ़(दिल्ली) निवासी व्यापारी रामलाल का गाड़ी व नौकर सहित अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ताओं ने सोमवार की सुबह रामलाल के भाई के पास फोन कर बीस लाख की फिरौती मांगी थी। बात तय होने पर आरोपियों ने नौकर को फिरौती की रकम लाने के लिए भेज दिया था। वहीं, भनक लगते ही दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई और कॉल को ट्रेस करते हुए रोहतक पहुंच गई।
 
तीन आरोपियों में से 2 की गोली लगने से हुई मौत
 
गांधी कैंप से व्यापारी को मुक्त कराने के बाद पुलिस ने कार सवार अपहरणकर्ताओं का पीछा शुरू कर दिया था। बजरंग भवन के पास पहुंचने पर पुलिस की अपहर्ताओं से मुठभेड़ हुई। गोली लगने से कार में सवार अस्थल बोहर निवासी राजकुमार व गांधी कैंप निवासी ज्योति गंभीर रुप से घायल हो गई। पीजीआई में उपचार के दौरान शाम 7 बजे राजकुमार की मौत हो गई, जबकि देर रात 3 बजे ज्योति ने भी दम तोड़ दिया।
 
परिजनों ने दिल्ली पुलिस के विरोध में लगाया जाम

मंगलवार को दोनों का पोस्टमार्टम हुआ। वहीं, 24 घंटे बाद भी शव न मिलने और एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए राजकुमार के परिजनों व ग्रामीणों ने शाम 5 बजे दिल्ली रोड पर जाम लगा दिया। उन्होंने मामले की सीबीआई जांच कराकर एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गोली न निकलने के कारण राजकुमार का पोस्टमार्टम देरी से होने की दलील देते हुए शाम साढ़े 7 बजे  शव परिजनों के हवाले कर दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...